केजरीवाल ने पंजाब के सीएम को दी 5 सूत्री चुनौती, कहा-अमरिंदर के वादे पूरे करें

केजरीवाल ने पंजाब के सीएम को दी 5 सूत्री चुनौती, कहा-अमरिंदर के वादे पूरे करें

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को पांच सूत्री चुनौती देते हुए अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा किए गए वादों को पूरा करने को कहा।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को पांच सूत्री चुनौती देते हुए अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा किए गए वादों को पूरा करने को कहा। राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल ने अपने आगमन पर मोहाली हवाईअड्डे पर मीडिया को संबोधित किया।

उनके साथ पंजाब आप के अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान, पंजाब मामलों के प्रभारी जरनैल सिंह, सह प्रभारी राघव चड्ढा, विधायक अमन अरोड़ा, कुलतार सिंह संधवान, गुरमीत सिंह मीत हेयर, बलजिंदर कौर, अमरजीत सिंह संदोआ और मास्टर साहब बलदेव सिंह भी थे।

पंजाब कांग्रेस की उथल-पुथल पर केजरीवाल ने कहा कि इस समय पंजाब में राजनीतिक अस्थिरता है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा, "सत्ता के लिए गंदी लड़ाई चल रही है। पंजाब के लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि वे अपनी समस्या किसके पास ले जाएं, क्योंकि कांग्रेस ने तमाशा किया है। अब केवल आम आदमी पार्टी ही पंजाब को एक स्थिर, अच्छी और ईमानदार सरकार दे सकती है। चुनाव में सिर्फ चार महीने बचे हैं, उसके बाद आप पंजाब के लोगों को एक स्थिर और ईमानदार सरकार देगी।"

केजरीवाल ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री के रूप में चन्नी की नियुक्ति पर उन्हें बधाई देते हुए कहा, "हम चाहते हैं कि पंजाब विकास करे और प्रगति के पथ पर आगे बढ़े।"

उन्होंने कहा, "मेरे पास हमारे नए सीएम चन्नी के लिए एक संदेश है। पंजाब के लोग पांच चीजों की मांग कर रहे हैं, जिन पर तत्काल कार्रवाई की जरूरत है।"

उन्होंने कहा, पहला आरोप है कि उन्होंने (चन्नी ने) अपने मंत्रिमंडल में दागी मंत्रियों को शामिल किया और दागी अधिकारियों को प्रमुख पदों पर नियुक्त किया। इन सभी दागी मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों को हटाने की जरूरत है, उनके खिलाफ मामले दर्ज किए जाने चाहिए और सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

केजरीवाल ने कहा, "दूसरा, पंजाब के लोग बरगारी (बेअदबी) मामले से परेशान हैं। मामले के मास्टरमाइंड कौन हैं, मुझे यह कहने की जरूरत नहीं है, लेकिन उन्हें अब तक कोई सजा नहीं मिली है।"

"चन्नी साहब को कुंवर विजय प्रताप सिंह की रिपोर्ट पढ़नी चाहिए, जहां उन्हें नाम मिलेंगे। उनकी गिरफ्तारी से 24 घंटे के भीतर कार्रवाई की जा सकती है और तब पंजाब की आत्मा को शांति मिलेगी।"

आप के राष्ट्रीय संयोजक ने आगे कहा कि तीसरा बिंदु पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा किए गए वादे हैं।

केजरीवाल ने कहा, "या तो चन्नी सभी वादे पूरे करें या फिर कहें कि अमरिंदर सिंह ने झूठ बोला था।" उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह ने बेरोजगारी भत्ता के साथ रोजगार देने का वादा किया था, जिसे एक सप्ताह के भीतर लागू किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, "गरीब युवा अमरिंदर सिंह द्वारा दिए गए जॉब कार्ड लेकर घूम रहे हैं। उन्हें पिछले साढ़े चार साल का बकाया भी दिया जाए।"

"चौथा, अमरिंदर सिंह ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था, जो पूरा किया जाना चाहिए।"

"अंत में, कांग्रेस कह रही है कि वह जानती है कि बिजली खरीद समझौतों को कैसे रद्द किया जा सकता है, इसलिए उन्हें भी ऐसा ही करना चाहिए।"

आप प्रमुख ने कहा, "ये पांच काम करो चन्नी साहब, यह मैं नहीं कह रहा हूं..पंजाब के लोग कह रहे हैं। क्या यह किया जा सकता है या नहीं? चुनाव से पहले आपके पास चार महीने हैं। जब मैं पहली बार सत्ता में आया था (दिल्ली में) तो केवल 49 दिनों की सरकार थी। उन 49 दिनों में, मैंने बिजली के बिल आधे कर दिए और मुफ्त में पानी मुहैया कराया, मैंने दिल्ली में भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म कर दिया। अगर मैं 49 दिनों में ये काम कर सकता हूं, तो सीएम चन्नी को चार महीने में ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए।"

Note: Yoyocial.News लेकर आया है एक खास ऑफर जिसमें आप अपने किसी भी Product का कवरेज करा सकते हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.