Lakhimpur Violence: राहुल की अगुवाई में राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग उठाई

राष्ट्रपति से मिलने के लिए राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, प्रियंका गांधी और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी साथ गए थे।
Lakhimpur Violence: राहुल की अगुवाई में राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग उठाई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में आज एक प्रतिनिधि मंडल ने लखीमपुर हिंसा मामले को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने राष्ट्रपति को हिंसा से जुड़े तथ्य सौंपे हैं। उन्हें ज्ञापन भी सौंपा। कांग्रेसी नेताओं ने राष्ट्रपति से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को उनके पद से हटाने की मांग उठाई है।

राष्ट्रपति से मिलने के लिए राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी साथ गए थे। कांग्रेस ने राष्ट्रपति से मिलने के लिए मुलाकात का समय मांगा था। इसके बाद आज मुलाकात का समय दिया गया था।

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा कि हमने राष्ट्रपति से मांग कि आरोपी के पिता जो गृह राज्य मंत्री हैं, को पद से हटा देना चाहिए क्योंकि उनकी मौजूदगी में निष्पक्ष जांच संभव नहीं है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट के दो मौजूदा जजों से भी इस मामले की जांच की जाए।

प्रियंका ने भी राहुल गांधी की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, गृह राज्य मंत्री अपराधी के पिता हैं। जब तक उनकी बर्खास्तगी नहीं होती न्याय नहीं हो सकता। शहीद पत्रकार और किसानों के परिजनों की ये मांग है।प्रियंका गांधी ने बताया कि राष्ट्रपति ने हमें आश्वासन दिया है कि वह आज ही सरकार से इस मामले पर चर्चा करेंगे।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया क्षेत्र में गत तीन अक्तूबर को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आशीष को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

Note: Yoyocial.News लेकर आया है एक खास ऑफर जिसमें आप अपने किसी भी Product का कवरेज करा सकते हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.