भारतीय मूल के Leo Varadkar दूसरी बार बने आयरलैंड के प्रधानमंत्री, पीएम मोदी ने दी बधाई

आयरलैंड में 2020 में आम चुनाव हुए थे। इसके बाद माइकल मार्टिन की पार्टी ‘फियाना फेल’ और वराडकर की पार्टी ‘फाइन गेल’ के बीच ऐतिहासिक समझौता हुआ। इसके बाद मार्टिन देश के प्रधानमंत्री बने।
भारतीय मूल के Leo Varadkar दूसरी बार बने आयरलैंड के प्रधानमंत्री, पीएम मोदी ने दी बधाई

भारतीय मूल के लियो वराडकर दूसरी बार आयरलैंड के प्रधानमंत्री चुने गए हैं। आयरलैंड के राष्ट्रपति माइकल डी हिगिंस से अनुमोदन प्राप्त करने के बाद वराडकर की नियुक्ति की पुष्टि की गई। 

आयरलैंड में 2020 में आम चुनाव हुए थे। इसके बाद माइकल मार्टिन की पार्टी ‘फियाना फेल’ और वराडकर की पार्टी ‘फाइन गेल’ के बीच ऐतिहासिक समझौता हुआ। इसके बाद मार्टिन देश के प्रधानमंत्री बने। 

इस समझौते के तहत, यह तय किया गया कि मार्टिन देश के प्रधान मंत्री होंगे और वराडकर पांच साल के कार्यकाल के पहले ढाई साल के लिए उप प्रधान मंत्री होंगे। इसके बाद दोनों एक दूसरे की जगह लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें खास अंदाज में बधाई दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लियो वराडकर को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘लियो वराडकर को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई। मैं आयरलैंड के साथ ऐतिहासिक संबंधों, साझा संवैधानिक मूल्यों और बहुपक्षीय सहयोग को महत्व देता हूं। मैं दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाओं को और समृद्ध करने के लिए मिलकर काम करने की आशा करता हूं।”

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news