ग्रेटर नोएडा के NTPC परिसर में दिखा तेंदुआ, तलाश जारी
ताज़ातरीन

ग्रेटर नोएडा के NTPC परिसर में दिखा तेंदुआ, तलाश जारी

ग्रेटर नोएडा के एनटीपीसी प्लांट में रविवार देर शाम एक तेंदुआ फिर दिखाई दिया, जिसके बाद से एनटीपीसी परिसर में अफरा-तफरी मच गई। डीएफओ प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि एनटीपीसी प्लांट में तेंदुआ के आने की सूचना एक हफ्ते पहले मिली थी।

Yoyocial News

Yoyocial News

ग्रेटर नोएडा के एनटीपीसी प्लांट में रविवार देर शाम एक तेंदुआ फिर दिखाई दिया, जिसके बाद से एनटीपीसी परिसर में अफरा-तफरी मच गई। वन विभाग के कर्मी तेंदुए को ढूंढ़ने में जुटे हैं। डीएफओ प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि एनटीपीसी प्लांट में तेंदुआ के आने की सूचना एक हफ्ते पहले मिली थी। विभाग की टीम ने मौके पर जांच की है। इसके बाद जानवर के पंजों के निशान लिए गए और वेब कैमरा लगाए गए, जिसके बाद इस बात की पुष्टि हुई कि प्लांट में दिखने वाला जानवर तेंदुआ ही है।

उन्होंने बताया, "तेंदुए की पुष्टि होते ही एडवाइजरी जारी की गई है एनटीपीसी प्रशासन के लिए वहीं तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे लगा दिए गए हैं। अगर तेंदुआ वहां मौजूद है तो उसे पकड़ लिया जाएगा। हालांकि, तेंदुओं को जल्द से जल्द पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।"

ऐश माउंट क्षेत्र में सीआईएसएफ के जवान तैनात हैं। जवानों ने ही तेंदुए जैसे जानवर को देखा था। इसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई। जानकारी के अनुसार, दो साल पहले भी इसी क्षेत्र में वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए थे। उस समय एक फिशिंग कैट पकड़ में आई थी।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news