पश्चिम बंगाल: 8 महीने बाद फिर से शुरू हुईं लोकल ट्रेन सेवाएं
ताज़ातरीन

पश्चिम बंगाल: 8 महीने बाद फिर से शुरू हुईं लोकल ट्रेन सेवाएं

कोविड-19 महामारी के कारण पश्चिम बंगाल में लगभग 8 महीने तक निलंबित रहीं उपनगरीय रेल सेवाओं ने बुधवार को फिर से संचालन शुरू किया। 696 उपनगरीय ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू की गईं।

Yoyocial News

Yoyocial News

कोविड-19 महामारी के कारण पश्चिम बंगाल में लगभग 8 महीने तक निलंबित रहीं उपनगरीय रेल सेवाओं ने बुधवार को फिर से संचालन शुरू किया। 696 उपनगरीय ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू की गईं। रेलवे ने लोगों से अपील की है कि वे कोविड-19 स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें क्योंकि महामारी अभी भी जारी है।

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, "रेलवे पश्चिम बंगाल में बुधवार से 696 उपनगरीय सेवाओं का संचालन शुरू करके कोलकाता के यात्रियों के लिए सुरक्षित और सुविधाजनक आवागमन सुनिश्चित कर रहा है।"

पूर्वी रेलवे ने यात्रियों से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग जैसे सभी जरूरी मानदंडों का पालन करने के लिए कहा। वहीं दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के अधिकारियों ने भी कहा कि यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दैनिक आधार पर कोचों की सफाई की व्यवस्था की गई है। सूत्रों ने कहा कि यात्रियों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए रेलवे और नागरिक बलों को तैनात किया गया है।

कोलकाता मेट्रो ने बुधवार से सप्ताह के कार्यदिवसों में दैनिक ट्रेनों की संख्या में 25 प्रतिशत की वृद्धि करते हुए सेवाएं फिर से शुरू कर दी हैं। मेट्रो रेलवे ने सुबह और शाम के व्यस्त घंटों के दौरान हर 7 मिनट में ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। यह रोजाना 190 ट्रेनें चलाएगी।

उत्तर में दमदम से और दक्षिण में कवि सुभाष से सुबह 8 बजे सेवाएं शुरू होंगी और इन स्टेशनों से आखिरी ट्रेन रात 9 बजे रवाना होगी।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news