Charged without mask
Charged without mask
ताज़ातरीन

Corona effect: UP में बिना मास्क निकले या बाइक पर दो सवारी हुई तो आज से भारी जुर्माना

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के अनुसार कोई भी शख्स लॉकडाउन में बाहर निकलते पकड़ा गया तो आज से पहली बार में 100 से 500 रुपये, दूसरी बार पकड़े जाने पर 500 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक और उसके बाद हर उल्लंघन पर 1000 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा।

Yoyocial News

Yoyocial News

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने सख्ती और ज्यादा बढ़ा दी है. इस बात के इंतजाम हो रहे हैं कि लोग बेवजह घरों से बाहर न निकलें. ऐसे नियम बनाये जा रहे हैं, निकलना जरूरी ही हो तो लोग पूरी एहतियात से निकलें, पूरी सावधानी बरतें. प्रदेश सरकार ने शनिवार देर शाम गजट नोटिफिकेशन जारी कर महामारी नियमावली में संशोधन किया है. इसके तहत मास्क न लगाने और दोपहिया वाहन पर दो सवारी बिठाकर चलने पर जुर्माना लगाने का प्रावधान किया है.

नये नियम के अनुसार बिना मास्क या फेस कवर के बाहर निकलने पर पहली और दूसरी बार में सौ-सौ रुपये जुर्माना वसूला जाएगा। तीसरी बार पकड़े जाने और उसके बाद हर बार उल्लंघन करने पर 500 रुपये जुर्माना देना पड़ेगा।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के अनुसार कोई भी शख्स लॉकडाउन बिना जरूरत या बिना मास्क लगाये बाहर निकलते पकड़ा गया तो आज से पहली बार में 100 से 500 रुपये, दूसरी बार पकड़े जाने पर 500 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक और उसके बाद हर उल्लंघन पर 1000 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा।

बाइक पर दो सवारी भी नहीं... कोरोना महामारी के दौरान दोपहिया वाहन पर दो व्यक्तियों के बैठने पर भी प्रतिबन्ध लगा दिया गया है. ऐसा करने पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। पहली बार दो सवारी के साथ पकड़े जाने पर 250 रुपये जुर्माना, दूसरी बार 500 रुपये, तीसरी बार 1000 रुपये और इसके बाद भी उल्लंघन करते पकड़े जाने पर वाहन चालक का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है।

तेजी से बढ़े हैं मरीजयूपी में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. शनिवार को ही 203 नए मामले सामने आए और इसी के साथ प्रदेश में मरीजों की संख्या 4258 हो गई है। राजधानी लखनऊ में ही शनिवार को 11 केस सामने आये. हालांकि राज्य में मरीजों के ठीक होने का अनुपात भी अच्छा है. कुल मरीजों में से 2441 मरीज पूरी तरह ठीक होकर घर लौट चुके हैं। कोरोना से अब तक 104 मरीजों की जान जा चुकी है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news