पश्चिम बंगाल में हर हफ्ते 2 दिन का लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ा, बकरीद वाले दिन मिलेगी पूरी छूट
ताज़ातरीन

पश्चिम बंगाल में हर हफ्ते 2 दिन का लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ा, बकरीद वाले दिन मिलेगी पूरी छूट

पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा पश्चिम बंगाल में बकरीद के अवसर पर कोई लॉकडाउन नहीं रहेगा। इसके अलावा ममता ने कहा, हर हफ्ते 2 दिनों के लॉकडाउन को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है।

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पश्चिम बंगाल में हर हफ्ते में 2 दिन वाले लॉकडाउन को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। पश्चिम बंगाल में हफ्ते के गुरुवार और शनिवार वाले दिन लॉकडाउन रहता है। वहीं, बकरीद को लेकर 1 अगस्त को राज्य में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। बकरीद शनिवार को पड़ रही है और इसके चलते लॉकडाउन में सरकार की ओर से ढील दी गई है। इसकी जानकारी खुद सीएम ममता बनर्जी ने दी है।

सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा 'पश्चिम बंगाल में बकरीद के अवसर पर कोई लॉकडाउन नहीं रहेगा।' इसके अलावा उन्होंने कहा कि हर हफ्ते 2 दिनों के लॉकडाउन को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है।

सीएम ममता ने कहा कि राज्य में 2, 5, 8, 9, 16, 17, 23 , 24 और 31 अगस्त को पूर्ण लॉकडाउन किया जायेगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के अभी 19,502 एक्टिव मामले हैं। 39,917 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं, राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण से 1,411 लोगों की जान जा चुकी है।

बता दें भारत में कोरोना वायरस के 14 लाख 83 हजार से अधिक मामले सामने आ गए हैं। संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 33 हजार से ज्यादा हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में 47 हजार 704 मामले सामने आ गए हैं। इस दौरान 654 लोगों की मौत हो गई है और कुल 35 हजार 175 मरीज ठीक हुए। बता दें कि लगातार छठे दिन 45 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news