Corona: लखनऊ, नोएडा, कानपुर सहित UP के 15 जिलों में 25 तक लॉकडाउन, देखें लिस्ट
ताजा तरीन

Corona: लखनऊ, नोएडा, कानपुर सहित UP के 15 जिलों में 25 तक लॉकडाउन, देखें लिस्ट

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि जरूरत पड़ने पर बढ़ाई जा सकती है लेकिन फिलहाल अभी 3 दिनों के लिए ये घोषणा की गई है. इस दौरान न यूपी से कोई बस किसी अन्य राज्य में जाएगी न वहां से आने दी जाएगी।

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 15 जिलों में कल सुबह से लॉकडाउन का ऐलान किया है. इन जिलों में मुरादाबाद, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आजमगढ़, पीलीभीत, बरेली, आगरा, मुराबाबाद, बाराबंकी, प्रयागराज, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ और सहारनपुर शामिल है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 15 जिलों में लॉकडाउन 23 मार्च से 25 मार्च तक लागू रहेगा. वहीं, जरूरत पड़ने पर इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है लेकिन फिलहाल अभी 3 दिनों के लिए ये घोषणा की गई है. उस दौरान न यूपी से कोई बस किसी अन्य राज्य में जाएगी न वहां से आने दी जाएगी।

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमने पहले ही कई ऐलान किए थे. राज्य सरकार इस महामारी से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे घरों में ही रहे. इस बीमारी से बचाव के लिए यह बेहद जरूरी है.

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के जांच और उपचार की नि:शुल्क व्यवस्था कर रही है. इस समय में प्रदेश में 2000 से ज्यादा आइसोलेशन बेड हैं. आने वाले दो दिनों के अंदर यह संख्या 10 हजार से ज्यादा होगी. उन्होंने कहा कि जनता कर्फ्यू पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के 130 करोड़ नागरिकों की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य की हम सबकी सामूहिक लड़ाई है. कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या प्रदेश में 27 थी. जिनमें से 11 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. शेष सभी लोगों में तेजी से सुधार हो रहा है. कोरोना पर जागरूकता ही सबसे बड़ा बचाव है.

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना वायरस एक सक्रांमक बीमारी है. संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने पर यह बीमारी अन्य लोगों में फैल सकती है. इसलिए आवश्यक यह है कि हम सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें. डॉक्टर्स द्वारा जो भी सुझाव दिए जा रहे हैं, उन सबका हम ध्यान रखें.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news