लखनऊ विवि के शताब्दी समारोह में होगा संस्कृत में रामायण का मंचन

लखनऊ विवि के शताब्दी समारोह में होगा संस्कृत में रामायण का मंचन

लखनऊ विश्वविद्यालय शताब्दी समारोह में संस्कृत में रामायण का मंचन करने की तैयारी है।नवंबर में होने वाले कार्यक्रम में नाटक का मंचन दक्षिण भारत के एक नाटक समूह द्वारा किया जाएगा। उन्हें विशेष रूप से समारोह में प्रदर्शन के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।

लखनऊ विश्वविद्यालय के शतवर्षीय समारोह में संस्कृत में रामायण का मंचन करने की तैयारी चल रही है। यह नाटक आयोजन का एक प्रमुख आकर्षण केंद्र होगा। कार्यक्रम नवंबर में होने वाला है। इस नाटक का मंचन दक्षिण भारत के एक नाटक समूह द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। उन्हें विशेष रूप से समारोह के दौरान प्रदर्शन के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति आलोक कुमार राय के अनुसार, "यह नाटक शतवर्षीय समारोह के थीम्स में से एक है। यह निर्णय लिया गया है कि इस कार्यक्रम में अंग्रेजी, हिंदी और संस्कृत में तीन नाटकों का प्रदर्शन किया जाएगा। संस्कृत में नाटक रामायण का एक रूपांतर होगा।

"संस्कृत नाटक को हिंदी और अंग्रेजी में सबटाइटल के साथ प्रदर्शित करने की संभावना है, ताकि दर्शक इसे समझ सकें। इसके लिए समिति समूह के कलाकारों के साथ बातचीत कर रही है।शतवर्षीय समारोह 19 नवंबर से शुरू होगा।

राय ने कहा कि सात दिनों के लिए योजनाबद्ध कार्यक्रम में छात्रों का दीक्षांत समारोह, हेरिटेज वॉक, स्पोर्ट्स, साइंस फेस्ट, कला उत्सव और सांस्कृतिक कार्यक्रम, कविता सत्र और एल्यूमनाई मीट भी शामिल हैं।

विश्वविद्यालय और इसकी 100 वर्षों की उपलब्धियों पर एक डॉक्यूमेंट्री भी तैयार किया जा रहा है।

समारोह समिति के संयोजक निशि पांडेय ने कहा कि कवि कुमार विश्वास, भजन गायक अनूप जलोटा समारोह के दौरान कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news