महाकाल मंदिर की सुरक्षा को SIMI से खतरा, उज्‍जैन सांसद ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी
ताज़ातरीन

महाकाल मंदिर की सुरक्षा को SIMI से खतरा, उज्‍जैन सांसद ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी

सांसद फिरोजिया ने लिखा 'बीते दिनों महाकाल मंदिर से कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ा था। इस प्रकरण के बाद मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत की जाने की जरूरत है।'

Yoyocial News

Yoyocial News

मध्य प्रदेश के उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। उन्होंने उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर की सुरक्षा को स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) से खतरा बताया है। सांसद फिरोजिया ने लिखा कि स्थानीय स्तर पर त्रुटियों के कारण दर्शनार्थियों की सुरक्षा को खतरा हो सकता है, इसलिए सुरक्षा व्यवस्था में व्यापक फेरबदल होना चाहिए। सिमी आदि आतंकी संगठन भी क्षेत्र में सक्रिय रहे हैं। इनसे भी मंदिर को खतरा हो सकता है।

सांसद फिरोजिया ने लिखा 'बीते दिनों महाकाल मंदिर से कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ा था। इस प्रकरण के बाद मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत की जाने की जरूरत है।' उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी इस बारे में अवगत कराया है। गौरतलब है कि महाकाल मंदिर की सुरक्षा को लेकर कलेक्टर आशीष सिंह सीआइएसएफ को पत्र लिख चुके हैं।

बता दें संयुक्त राष्ट्र द्वारा दक्षिण के राज्यों में आइएस आतंकियों की मौजूदगी की रिपोर्ट के बाद कभी सिमी और इंडियन मुजाहिदीन (आइएम) का गढ़ रहे मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ क्षेत्र में खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर आ गई हैं। इस क्षेत्र में सक्रिय रहे सिमी के 'साइलेंट सेल' पर स्थानीय पुलिस, एटीएस सहित अन्य खुफिया एजेंसियां निगाह रखे हुए हैं। इंदौर सहित उज्जैन और खंडवा जिलों में ज्यादा चौकसी बरती जा रही है।

करीब 10 साल पहले तक इन्हीं जिलों में सिमी की हार्डकोर गतिविधियां बड़े पैमाने पर संचालित हो चुकी हैं। अहमदाबाद और जयपुर में हुए बम धमाकों की साजिश के साथ ही मालवा-निमाड़ के जिलों में ट्रेनिंग कैंप भी सिमी आतंकी लगा चुके हैं।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news