Symbolic photo
Symbolic photo
ताज़ातरीन

महाराष्ट्र-तमिलनाडु ने lockdown 31 तक बढ़ाया, शराब की होम डिलीवरी खुलते ही सबसे ज्यादा आर्डर नागपुर से

महाराष्ट्र ने आज लॉकडाउन 3 की मियाद खत्म होने से पहले ही लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है. महाराष्ट्र के राहत और पुनर्वास विभाग ने इस संबंध में पत्र जारी किया है. केंद्र सरकार आज लॉकडाउन-4 के नियम कायदे का ऐलान करने वाली है.

Yoyocial News

Yoyocial News

केंद्र सरकार पूरे देश के लिए कोई फैसला ले, इससे पहले ही महाराष्ट्र सरकार ने अपने यहां लॉकडाउन 4.0 का ऐलान कर दिया है. महाराष्ट्र ने आज लॉकडाउन 3 की मियाद खत्म होने से पहले ही लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है. महाराष्ट्र के राहत और पुनर्वास विभाग ने इस संबंध में पत्र जारी किया है. केंद्र सरकार आज लॉकडाउन-4 के नियम कायदे का ऐलान करने वाली है. तमिलनाडू और पंजाब ने भी अपने यहाँ लॉकडाउन कि अवधि 31 मई तक बढ़ा दी है.

बता दें कि महाराष्ट्र कोरोना वायरस से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. यहां कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, पिछले दिनों यहां रोजाना कोरोना के लगभग 1500 मामले सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि राज्य में कोविड-19 के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाना जरूरी है, इसलिए राज्य सरकार 31 मई की आधी रात तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला करती है.

राज्य सरकार ने कहा है कि कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए पहले से जारी किए गए सभी निर्देश अगले आदेश तक प्रभावी रहेंगे और पाबंदियों में ढील या लॉकडाउन हटाने की जानकारी उचित समय पर दी जाएगी.

शराब की होम डिलीवरी के आर्डर में से आधे नागपुर से

इस बीच खबर है कि शराब की दुकानों के बाहर भीड़ से बचने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दिए जाने के बाद पहले दिन राज्य में शुक्रवार को 5,434 ऑनालाइन ऑर्डर मिले। इसमें से 88 प्रतिशत ऑनलाइन ऑर्डर नागपुर और लातूर जिलों से प्राप्त हुए थे।

राज्य के आबकारी आयुक्त कांतिलाल उमाप ने कहा, 'कुल ऑनलाइन ऑर्डरों में अकेले नागपुर से 2,700 ऑर्डर थे। वहीं लातूर से 2,100 ऑर्डर आए। उन्होंने कहा कि लगभग 95 फीसदी ऑर्डर हार्ड लिकर की खरीद के लिए थे। फिलहाल नागपुर और लातूर नगर निगम ने शुक्रवार को पहली बार शराब की बिक्री की अनुमति दी। हालांकि यह अनुमति सिर्फ होम डिलीवरी तक ही सीमित है। वहीं राज्य के 36 जिलों में से 26 में शराब की रीटेल बिक्री चल रही है। इस वजह से भी ऑनलाइन ऑर्डर में कमी देखी गई।

आबकारी विभाग को उम्मीद है कि मुंबई में भी शराब की दुकानें जल्द ही बिक्री के लिए खोल दी जाएंगी। आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार शाम तक राज्य में 4,935 शराब की दुकानें खुली हैं। इनमें से 530 शराब की दुकानें, 2129 बीयर की दुकानें और 1,938 देशी शराब की दुकानें हैं।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news