ममता ने अधिकारियों से चक्रवात यास से सतर्क रहने को कहा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और जिला प्रशासन को 23 और 26 मई के बीच आने वाले चक्रवाती तूफान 'यास' से निपटने के लिए सभी जरूरी इंतजाम करने को कहा।
ममता ने अधिकारियों से चक्रवात यास से सतर्क रहने को कहा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और जिला प्रशासन को 23 और 26 मई के बीच आने वाले चक्रवाती तूफान 'यास' से निपटने के लिए सभी जरूरी इंतजाम करने को कहा। क्षेत्रीय मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि सुपर साइक्लोन यास के 23 मई से 26 मई के बीच राज्य के सुंदरवन क्षेत्रों में दस्तक देने और संभवत: बांग्लादेश की ओर बढ़ने की संभावना है।

राज्य और जिला प्रशासनिक अधिकारियों की एक आभासी बैठक की अध्यक्षता करते हुए ममता ने उन्हें दवाओं, पीने के पानी, सूखे भोजन और तिरपाल के पर्याप्त स्टॉक की व्यवस्था करने के लिए कहा।

उन्होंने उनसे यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि राज्य आपदा प्रबंधन टीम और पुलिस दोनों की ओर से पर्याप्त बल क्षेत्र में तैनात किया गया है।

एक अधिकारी ने कहा, सभी चक्रवात केंद्रों और आश्रयों को तैयार रहने के लिए कहा गया है। जिलाधिकारियों को चेतावनी के मद्देनजर सभी एहतियाती उपाय करने का निर्देश दिया गया है। जिला प्रशासन को मछुआरों को समुद्र में न जाने के लिए सावधान करने के लिए कहा गया है।

कोलकाता नगर निगम (केएमसी) चक्रवात यास से निपटने के लिए सभी एहतियाती कदम उठा रहा है।

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee on Thursday asked senior government officials and the district administration to make all necessary arrangements to deal with the cyclonic storm 'Yas' coming between 23 and 26 May.

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news