Mamta banerjee
Mamta banerjee
ताजा तरीन

कोलकाता की सड़कों पर उतरीं ममता बनर्जी, सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो की, लोगों को सिखाई

लोग 21 दिनों के लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग को भी अच्छे से फॉलो कर रहे हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जब कोलकाता की सड़कों पर निकलीं तो लोगों को बताया कि कैसे बनायें सोशल डिस्टेंसिंग

Yoyocial News

Yoyocial News

देश में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए लॉक डाउन का ऐलान किया है, जिसके बाद लोग इस लॉक डाउन को अच्छे से फॉलो भी कर रहे हैं. इसके साथ ही लोग सोशल डिस्टेंसिंग भी फॉलो कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें इस बात का अंदाजा है कि इस बीमारी की चपेट में आने से उन्हें किन मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है और इस वक्त सोशल डिस्टेंसिंग उनके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है.

इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta banerjee) गुरुवार को कोलकाता की सड़कों पर निकलीं और सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो किया और लोगों को भी फॉलो करने का तरीका बताया. ममता एक फल मार्केट में उतर गईं और चाक लेकर गोल घेरा बनाने लगीं. उन्होंने लोगों से कहा कि आप लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए इन घेरों में खड़े होंगे और अपनी बारी आने पर सामान लेंगे.

ममता बनर्जी का वीडियो भी आया, जिसमें वह सफेद साड़ी में चेहरे पर रुमाल बांधकर एक फल मार्केट में उतरती हैं. पहले लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाने की अपील करती हैं. इसके बाद एक ईंट उठाकर मार्किंग करने लगती हैं. इसके बाद ममता ने लोगों को जागरुक रहने और घर से ना निकलने की सलाह दी है.

सीएम ममता बनर्जी ने भरोसा दिलाया कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को कोई समस्या नहीं होगी. उन्होंने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि खाने की कोई कमी न हो. सभी पुलिस स्टेशन लोगों के दरवाजे पर खाना पहुंचाने की जिम्मेदारी लेंगे और इसकी निगरानी जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक करेंगे.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना के अब तक 10 केस आ चुके हैं. इसमें एक शख्स की मौत हो चुकी है. वहीं, देशभर में मरीजों की संख्या अब 694 हो गई है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news