CM Mamata Delhi Visit: संसद सत्र से पहले चार दिवसीय दौरे पर आज दिल्ली पहुंचेंगी ममता बनर्जी, पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी चार दिवसीय दौरे पर सोमवार शाम दिल्ली पहुंचेंगी। उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने की संभावना है।
CM Mamata Delhi Visit: संसद सत्र से पहले चार दिवसीय दौरे पर आज दिल्ली पहुंचेंगी ममता बनर्जी, पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी चार दिवसीय दौरे पर सोमवार शाम दिल्ली पहुंचेंगी। उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने की संभावना है

ममता बनर्जी का यह दौरा संसद के शीतकालीन सत्र से ठीक पहले हो रहा है। बनर्जी के संसद में विपक्ष के साथ गठबंधन करने के लिए समान विचारधारा वाले पार्टी के अन्य नेताओं से मिलने की संभावना है क्योंकि कृषि कानूनों को निरस्त करने के बाद से केंद्र बैकफुट पर है।

हालाँकि, कांग्रेस और तृणमूल के बीच संबंधों में कुछ अड़चनें आईं, जब कांग्रेस के दो नेता लुइजि़न्हो फलेरियो और सुष्मिता देव तृणमूल में शामिल हो गए। तृणमूल ने दोनों नेताओं को राज्यसभा भेजा है। इसके बाद कांग्रेस प्रदेश नेताओं और लोकसभा के नेता अधीर रंजन चौधरी ने तृणमूल पर तीखा हमला बोला है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी का सोमवार शाम करीब पांच बजे दिल्ली पहुंचने का कार्यक्रम है और 25 नवंबर की शाम को वह कोलकाता लौटेंगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने संकेत दिया कि बनर्जी और पीएम मोदी के बीच चर्चा राज्य के लंबित वित्तीय बकाया और हाल ही में राज्य में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं से 15 किमी से 50 किमी तक बढ़ाने के इर्द-गिर्द घूम सकती है।

मुख्यमंत्री के अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलने की संभावना है। मुद्रास्फीति, चीनी घुसपैठ, पेगासस स्पाइवेयर और कृषि कानूनों के मुद्दों पर विपक्षी दल संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में सरकार को घेरने के लिए तैयार हैं। सत्र 29 नवंबर से शुरू हो रहा है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.