स्वर्ण मंदिर में गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी की कोशिश, आरोपी की पीट-पीटकर हत्या; सामने आया घटना का वीडियो

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) कार्यबल के सदस्यों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया। जब उसे एसजीपीसी कार्यालय ले जाया जा रहा था, तब गुस्साई भीड़ ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।
स्वर्ण मंदिर में गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी की कोशिश, आरोपी की पीट-पीटकर हत्या; सामने आया घटना का वीडियो

अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में शनिवार शाम कथित तौर पर बेअदबी का प्रयास करने वाले उत्तर प्रदेश के व्यक्ति की गुस्साई भीड़ ने पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। यह घटना उस समय हुई जब वह व्यक्ति पवित्र स्थल पर सुनहरी ग्रिल फांदकर तलवार उठाने के बाद उस स्थान के पास पहुंच गया, जहां सिख ग्रंथी पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ कर रहा था।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) कार्यबल के सदस्यों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया। जब उसे एसजीपीसी कार्यालय ले जाया जा रहा था, तब गुस्साई भीड़ ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. मृतक के शव को पुलिस पोस्टमॉर्टम के लिए ले गई।

पुलिस कर रही मामले की जांच
पुलिस उपायुक्त पीएस भंडाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश का रहने वाला व्यक्ति लगभग 30 वर्ष का था और उसकी पहचान की जा रही है। सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है कि वह स्वर्ण मंदिर में कब दाखिल हुआ और कितने लोग उसके साथ थे।

घटना के बाद से सिख श्रद्धालु हैं नाराज
घटना के बाद बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालुओं और विभिन्न सिख संगठनों ने एसजीपीसी की ढिलाई के लिए उसकी आलोचना की। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तेजा सिंह समुंदरी हॉल में एसजीपीसी परिसर के आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

खबरों की मानें तो घटना के बाद स्वर्ण मंदिर का माहौल गर्म हो गया। गुस्साई भीड़ ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कार्यालय के बाहर धरना किया. उनकी मांग थी की उन्हें युवक का शव दिखाया जाए। इसे पुलिस को न सौंपा जाए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसजीपीसी के कार्यकारी सदस्य भाई गुरप्रीत सिंह रंधावा ने सोशल मीडिया पर कहा कि श्री अमृतसर साहिब में दुर्भाग्यपूर्ण घटना की निंदा करता हूं। पंजाब सरकार को तुरंत जांच करनी चाहिए।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.