मारुति सुजुकी को मिली हरियाणा में अपना तीसरा प्लांट स्थापित करने की मंजूरी, 3 साल में शुरू होगा संचालन

मारुति सुजुकी की हरियाणा में पहले से ही दो विनिर्माण इकाइयां हैं। गुड़गांव विनिर्माण सुविधा में तीन पूरी तरह से एकीकृत विनिर्माण प्लांट हैं और यह 300 एकड़ में फैला हुआ है।
मारुति सुजुकी को मिली हरियाणा में अपना तीसरा प्लांट स्थापित करने की मंजूरी, 3 साल में शुरू होगा संचालन

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी को हरियाणा के सोनीपत में अपना तीसरा प्लांट स्थापित करने की मंजूरी मिल गई है।

मारुति सुजुकी की हरियाणा में पहले से ही दो विनिर्माण इकाइयां हैं। गुड़गांव विनिर्माण सुविधा में तीन पूरी तरह से एकीकृत विनिर्माण प्लांट हैं और यह 300 एकड़ में फैला हुआ है। यह ऑल्टो 800, वैगनआर, एर्टिगा, एक्सएल6, एस-क्रॉस, विटारा ब्रेजा, इग्निस और ईको बनाती है।

नई सुविधा ऑटो प्रमुख के विनिर्माण को और बढ़ाती है और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी ऑटो बाजार में अपनी बाजार हिस्सेदारी बनाए रखने में मदद करती है।

फरवरी 2007 में उद्घाटन किया गया। मानेसर विनिर्माण प्लांट 600 एकड़ में फैला है और यह ऑल्टो, स्विफ्ट और डिजायर मॉडल का उत्पादन भी कर रहा है।

शनिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की कि राज्य सरकार ने खरखोदा, सोनीपत में 900 एकड़ भूमि पर एक नया मारुति सुजुकी प्लांट स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

राज्य सरकार के अधिकारियों ने हमें संकेत दिया है कि कार निर्माता 2-3 साल के समय में अपने आगामी प्लांट से उत्पादन करना शुरू कर देगा।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news