माइक्रोसॉफ्ट सभी कर्मचारी को महामारी बोनस के रूप में दे रहा है 1.12 लाख रुपये

माइक्रोसॉफ्ट अपने सभी कर्मचारियों को एक चुनौतीपूर्ण वित्तीय वर्ष में 1,500 डॉलर (1.12 लाख रुपये से अधिक) महामारी बोनस दे रहा है।
माइक्रोसॉफ्ट सभी कर्मचारी को महामारी बोनस के रूप में दे रहा है 1.12 लाख रुपये

माइक्रोसॉफ्ट अपने सभी कर्मचारियों को एक चुनौतीपूर्ण वित्तीय वर्ष में 1,500 डॉलर (1.12 लाख रुपये से अधिक) महामारी बोनस दे रहा है। द वर्ज के अनुसार, उसने एक आंतरिक ज्ञापन देखा है, जिसमें कहा गया है कि माइक्रोसॉफ्ट 31 मार्च, 2021 को या उससे पहले कॉपोर्रेट उपाध्यक्ष स्तर से नीचे के सभी कर्मचारियों को बोनस उपहार में दे रहा है।

इसमें अंशकालिक कार्यकर्ता और घंटे की दरों पर काम करने वाले भी शामिल होंगे।

रिपोर्ट में गुरुवार को कहा गया, "माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य लोक अधिकारी, कैथलीन होगन ने आज कर्मचारियों को उपहार की घोषणा की और यह अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सभी योग्य कर्मचारियों पर लागू होगा।"

माइक्रोसॉफ्ट के दुनिया भर में 175,508 कर्मचारी हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है हालांकि, इसकी सहायक कंपनियों लिंक्डइन, गिटहब और जेनीमैक्स के कर्मचारी इस महामारी बोनस के लिए पात्र नहीं हैं।

"यह माइक्रोसॉफ्ट के लिए लगभग 200 मिलियन डॉलर, या दो दिनों से भी कम समय के फायदे का उपहार है।"

इससे पहले, फेसबुक ने अपने 45,000 कर्मचारियों को 1,000 डॉलर का उपहार दिया था और अमेजॉन ने फ्रंटलाइन कर्मचारियों के लिए 300 डॉलर का अवकाश बोनस दिया था।

माइक्रोसॉफ्ट ने सितंबर तक अपने कार्यालयों को फिर से खोलने में देरी करने की घोषणा की है, क्योंकि उसने रेडमंड, वाशिंगटन स्थित मुख्यालय और आसपास के परिसरों को 29 मार्च से छह-चरण हाइब्रिड कार्यस्थल रणनीति के साथ धीरे-धीरे फिर से खोलने की घोषणा की है।

वर्तमान में, 21 देशों में माइक्रोसॉफ्ट कार्य स्थल अपनी सुविधाओं में अतिरिक्त कर्मचारियों को समायोजित करने में सक्षम हैं, जो इसकी वैश्विक कर्मचारी आबादी के लगभग 20 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news