माइक्रोसॉफ्ट ने क्रिटिकल बग्स के लिए 117 फिक्स जारी किए

अपने सर्वर और सॉफ्टवेयर पर साइबर हमलों का सामना करने के बाद, माइक्रोसॉफ्ट ने अपने एक्सचेंज सर्वर में रिमोट कोड निष्पादन (आरसीई) बग सहित कई सुरक्षा सुधार जारी किए हैं।
माइक्रोसॉफ्ट ने क्रिटिकल बग्स के लिए 117 फिक्स जारी किए

अपने सर्वर और सॉफ्टवेयर पर साइबर हमलों का सामना करने के बाद, माइक्रोसॉफ्ट ने अपने एक्सचेंज सर्वर में रिमोट कोड निष्पादन (आरसीई) बग सहित कई सुरक्षा सुधार जारी किए हैं। जुलाई 2021 का पैच मंगलवार को आरसीई, स्पूफिंग, स्मृति भ्रष्टाचार और सूचना प्रकटीकरण से निपटने वाली 117 कमजोरियों को ठीक करता है।

कंपनी ने एक अपडेट में कहा, "मासिक सुरक्षा रिलीज में गैर-सुरक्षा अपडेट के अलावा, विंडोज 10 को प्रभावित करने वाली कमजोरियों के लिए सभी सुरक्षा सुधार शामिल हैं।"

कंपनी ने कहा, "कमजोरियों के लिए सुरक्षा परिवर्तनों के अलावा, अपडेट में सुरक्षा से संबंधित सुविधाओं को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए रक्षा-गहन अपडेट शामिल हैं।"

तेरह सुरक्षा सुधार महत्वपूर्ण हैं और नौ शून्य-दिन हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले हफ्ते 'प्रिंटनाइटमेयर' नामक विंडोज प्रिंट स्पूलर सेवा में एक महत्वपूर्ण भेद्यता को ठीक करने के लिए एक आपातकालीन विंडोज पैच जारी किया।

इस भेद्यता का सफलतापूर्वक शोषण करने वाला एक हमलावर सिस्टम विशेषाधिकारों के साथ मनमाना कोड चला सकता है। एक हमलावर तब प्रोग्राम स्थापित कर सकता है, डेटा देख सकता है, बदल सकता है या हटा सकता है, या पूर्ण उपयोगकर्ता अधिकारों के साथ नए खाते बना सकता है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि उसने जांच पूरी कर ली है और इस भेद्यता को दूर करने के लिए सुरक्षा अद्यतन जारी किए हैं।

प्रिंट स्पूलर सेवा विंडोज पर डिफॉल्ट रूप से चलती है, जिसमें ओएस के क्लाइंट संस्करण, डोमेन नियंत्रक और कई विंडोज सर्वर इंस्टेंस शामिल हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक अज्ञात राशि के लिए, वैश्विक खतरे की खुफिया और हमले की सतह प्रबंधन में अग्रणी, रिस्कआईक्यू का अधिग्रहण किया है, क्योंकि कंपनी का उद्देश्य डिजिटल परिवर्तन और हाइब्रिड कार्य की साइबर सुरक्षा को मजबूत करना है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news