MLC Elections 2022: यूपी, बिहार और महाराष्ट्र के लिए भाजपा ने किया उम्मीदवारों का एलान, देखें पूरी लिस्ट

वहीं भाजपा ने महाराष्ट्र के लिए 5 एमएलसी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इन नामों में पहला नाम प्रवीण यशवंत दारेकर का है जो कि महाराष्ट्र भाजपा के वरिष्ठ नेता माने जाते हैं।
MLC Elections 2022: यूपी, बिहार और महाराष्ट्र के लिए भाजपा ने किया उम्मीदवारों का एलान, देखें पूरी लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और बिहार में होने वाले आगामी विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की। भाजपा ने बिहार से दरभंगा के हरि साहनी(Hari Sahni) और जहानाबाद के अनिल शर्मा(Anil Sharma) को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं भाजपा ने महाराष्ट्र के लिए 5 एमएलसी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इन नामों में पहला नाम प्रवीण यशवंत दारेकर का है जो कि महाराष्ट्र भाजपा के वरिष्ठ नेता माने जाते हैं। दारेकर के अलावा प्रो. राम शंकर शिंदे, श्रीकांत भारतीय, उमा गिरीश खापरे और प्रसाद मिनेश लाड़ भी भी उम्मीदवार बनाए गए हैं।

भाजपा ने यूपी एमएलसी चुनाव के लिए भी नौ उम्मीदवारों की घोषणा की
भाजपा ने यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए भी नौ उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित उन सभी मंत्रियों को विधान परिषद भेजने का निर्णय लिया है जो कि अभी तक किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं। पार्टी ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद के अलावा, चौधरी भूपेंद्र सिंह, दयाशंकर मिश्र दयालु, जे पी एस राठौर, नरेंद्र कश्यप, जसवंत सैनी, दानिश आजाद अंसारी, बनवारीलाल दोहरे और मुकेश शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है।

बता दें कि प्रदेश में 13 एमएलसी सीटो के लिए 20 जून को चुनाव होंगे जिसके लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अलावा, योगी सरकार के छह अन्य मंत्री भूपेंद्र सिंह, दयाशंकर दयालु मिश्र, जीपीएस राठौर, नरेंद्र कश्यप, जसवंत सैनी और दानिश आजाद अंसारी विधान परिषद जाएंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news