मोदी बोले, 2 मई के बाद असम के लिए नया विकास मिशन तेज होगा

मोदी बोले, 2 मई के बाद असम के लिए नया विकास मिशन तेज होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि नया असम 'आत्मनिर्भर' होगा और 2 मई के बाद भाजपा की अगुवाई वाली नई सरकार नए जोश से विकास के मिशन को तेज करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि नया असम 'आत्मनिर्भर' होगा और 2 मई के बाद भाजपा की अगुवाई वाली नई सरकार नए जोश से विकास के मिशन को तेज करेगी। मोदी ने कहा कि सड़क संपर्क सहित कई विकासात्मक परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं और कई और कार्य असम को 'आत्मनिर्भर' राज्य में बदलने के लिए किए जा रहे हैं।

बक्सा जिले के तामुलपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "असम के लोग शांति और विकास के साथ जाने के इच्छुक हैं। वे समाज में कोई विभाजन नहीं चाहते हैं।"

पश्चिमी असम के तामुलपुर विधानसभा क्षेत्र में तीसरे चरण में 6 अप्रैल को मतदान होंगे। कांग्रेस के सहयोगी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के उम्मीदवार रंगजा खुंगुर बासुमतारी इस सप्ताह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे।

प्रधानमंत्री ने आतंक के रास्ते पर अभी भी चल रहे उग्रवादियों से एक शांतिपूर्ण और 'आत्मनिर्भर' नए असम के निर्माण के लिए हथियार डालने और जीवन की मुख्यधारा में शामिल होने का आग्रह किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा वोट बैंक की राजनीति नहीं कर रही है। 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विकास' पार्टी का "मूल मंत्र" है और इसका मिशन देश और उसके विकास के लिए काम करना है।

कांग्रेस की अगुवाई वाली 10 पार्टियों के 'महाजोत' को 'महाझूठ' करार देते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने असम में सभी जातीय समुदायों के साथ विश्वासघात किया।

"लोगों ने दशकों से असम की पहचान पर हमला करने वाले दलों को खारिज कर दिया है।"

मोदी ने कहा, "असम के लोगों ने पहले दो चरण के चुनावों में कांग्रेस के नेतृत्व वाले 'महाजोत' (महागठबंधन) के खिलाफ मतदान किया और असम में दूसरी बार दोहरे इंजन वाली सरकार के लिए अपना जनादेश दिया।"

पूरी हो चुकी विकास परियोजनाओं और नए डेवेलपमेंट प्रोजेक्टस का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि डबल इंजन सरकार द्वारा कई बड़े पुलों का निर्माण किया गया है और ग्रामीण सड़कों के साथ-साथ आधा दर्जन पुलों का निर्माण किया जा रहा है।

"असम में कई सौ किलोमीटर नई रेल लाइनें बिछाई गईं और गुवाहाटी हवाई अड्डों सहित कई हवाई अड्डों का आधुनिकीकरण किया गया। ये सभी बुनियादी ढांचा परियोजनाएं असम में नौकरी के नए अवसर पैदा करेंगी।"

126-सदस्यीय असम विधानसभा के तीसरे व अंतिम चरण का मतदान 6 अप्रैल को 40 सीटों पर होगा। 39 निर्वाचन क्षेत्रों में गुरुवार को असम में दूसरे चरण के मतदान में 73,44,631 मतदाताओं में से लगभग 81 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

47 निर्वाचन क्षेत्रों में हुए मतदान के पहले चरण में 27 मार्च को 81,09,815 मतदाताओं में से लगभग 80 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने वोट डाले। परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news