द्रमुक-कांग्रेस जीते तो वे महिलाओं का और अधिक अपमान करेंगे: नरेंद्र मोदी

द्रमुक-कांग्रेस जीते तो वे महिलाओं का और अधिक अपमान करेंगे: नरेंद्र मोदी

उन्होंने कहा, "मुझे संयुक्त राष्ट्र में दुनिया की सबसे पुरानी भाषा में कुछ शब्द बोलने का मौका मिला था और यह मेरे जीवन के सबसे शानदार क्षणों में से एक था।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को द्रमुक नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री ए. राजा द्वारा तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीसामी और उनकी मां के 'अपमान' का हवाला देते हुए आशंका व्यक्त की कि अगर द्रमुक और कांग्रेस सत्ता में आए तो वे महिलाओं का और अधिक अपमान करेंगे।"

मोदी ने धरमपुर में एक सार्वजनिक सभा में कहा, "द्रमुक और कांग्रेस ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की दिवंगत मां का अपमान किया है। भगवान न करे, अगर कांग्रेस और द्रमुक तमिलनाडु में सत्ता में आए तो महिलाओं का वे और अधिक अपमान करेंगे।"

उन्होंने यह भी याद दिलाई कि जब द्रमुक सत्ता में आई थी तो 20 मार्च, 1989 को विधानसभा में किस तरह तत्कालीन मुख्यमंत्री जे. जयललिता का अपमान किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि "महिलाओं का अपमान करना द्रमुक संस्कृति का हिस्सा है।"

उन्होंने यह भी कहा, "हम मानते हैं कि समाज की प्रगति महिलाओं के सशक्तीकरण के बिना पूरी नहीं होती है।" उन्होंने अन्नाद्रमुक के दिवंगत मुख्यमंत्रियों एमजीआर और जयललिता के आदर्शो के लिए उनके प्रति उच्च सम्मान की भी बात की।

मोदी ने यह भी कहा कि भारत को तमिलनाडु की संस्कृति पर गर्व है और उनकी सरकार राज्य के किसानों, गरीबों और महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए तमिल संस्कृति और तमिल भाषा को बढ़ावा देना चाहती है।

उन्होंने कहा, "मुझे संयुक्त राष्ट्र में दुनिया की सबसे पुरानी भाषा में कुछ शब्द बोलने का मौका मिला था और यह मेरे जीवन के सबसे शानदार क्षणों में से एक था।"

उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा तमिल में होनी चाहिए और सरकार तमिल भाषा में भी चिकित्सा और तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के लोगों ने राष्ट्र के लिए मूल्यों एवं धन का सृजन किया है। यहां के लोग व्यापारिक भावना और करुणा के लिए जाने जाते हैं। इस राज्य के छोटे और मध्यम व्यवसायियों ने बढ़-चढ़कर दूसरों की मदद की। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसी भी व्यवसाय को बढ़ाने और उन्हें समृद्ध करने में समर्थन देगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तमिलनाडु में रक्षा गलियारा बहुत सारे लाभ लाएगा। उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि तमिलनाडु में बने टैंक देश की रक्षा के लिए उत्तर भारत की सीमा पर तैनात हैं।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में एक टॉय क्लस्टर खोला जाएगा और गुड़िया एवं खिलौने बनाने वाले कारीगरों एवं लोगों का सहयोग किया जाएगा।

मोदी ने कहा, "हमारा मुख्य फोकस एमएसएमई क्षेत्र है.. जो हमारी अर्थव्यवस्था का आधार है। हमारी सरकार के एमएसएमई व्यवसाय के लिए मापदंड बदल दिए हैं.. राज्य में 3.6 लाख एमएसएमई के लिए 14,000 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं और 8.5 लाख एमएसएमई क्रेडिट-लिंक गारंटी योजनाओं से लाभान्वित हुए हैं।"

विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया, "कांग्रेस और द्रमुक की भ्रष्ट आंखें कभी भी व्यापार को बढ़ने नहीं देंगी और उनके स्थानीय मजबूत लोग धन इकट्ठा करने के अभियान में व्यस्त रहेंगे। लगातार बिजली कटौती भी व्यापार में बाधक बनेगा।"

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news