PM-किसान योजना लागू करना बंगाल में भाजपा की पहली प्राथमिकता: मोदी

PM-किसान योजना लागू करना बंगाल में भाजपा की पहली प्राथमिकता: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि अगर भाजपा पश्चिम बंगाल में सत्ता में आती है, तो पीएम किसान सम्मान निधि को पहली कैबिनेट बैठक में पारित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि अगर भाजपा पश्चिम बंगाल में सत्ता में आती है, तो पीएम किसान सम्मान निधि को पहली कैबिनेट बैठक में पारित किया जाएगा और राज्य के किसानों को न केवल इसकी राशि मिलनी शुरू हो जाएगी, बल्कि 18,000 रुपये की बैकलॉग राशि भी मिलेगी।

हुगली जिले के हरिपाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा, "अगर भाजपा बंगाल में सत्ता में आती है, तो मैं शपथ ग्रहण समारोह में आऊंगा और पहली कैबिनेट में मुख्यमंत्री से पहले पीएम किसान सम्मान निधि को मंजूरी देने के लिए कहूंगा, ताकि मैं तुरंत पैसा भेज सकूं। यह भाजपा सरकार का पहला काम होगा।"

2019 में शुरू की गई, पीएम किसान सम्मान निधि एक केंद्रीय योजना है जो पंजीकृत लाभार्थी किसानों को 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6,000 रुपये वार्षिक अनुदान देती है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए, मोदी ने कहा, "10 करोड़ किसानों के खातों में 1.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक भेजे गए हैं, लेकिन इस राज्य के गरीब किसानों को यह लाभ मिलना बाकी है क्योंकि 'दीदी' (ममता बनर्जी) ) ने योजना को मंजूरी नहीं दी। मैं न केवल योजना का लाभ देने का आश्वासन देता हूं, बल्कि प्रत्येक किसान को 18,000 रुपये का बैकलॉग भी देने का वादा करता हूं।"

भाजपा के सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री ने राज्य में सभी केंद्र सरकार की परियोजनाओं को शुरू करने का आश्वासन दिया।

पश्चिम बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनाव जीतने के आत्मविश्वास से लबरेज प्रधानमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री बनर्जी ने न केवल राज्य के लोगों को धोखा दिया है, बल्कि उन्होंने यह भी कहकर उनका अपमान किया है कि लोग पैसे की वजह से भाजपा की रैलियों में इकट्ठा हो रहे हैं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news