कोरोना महामारी के बीच कर्नाटक विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू
ताज़ातरीन

कोरोना महामारी के बीच कर्नाटक विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू

एक अधिकारी ने कहा 'अब तक, लगभग 70 विधायकों, एमएलसी और दर्जन भर से अधिक मंत्री कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जिसके कारण सचिवालय ने ये इंतजाम किए हैं।'

Yoyocial News

Yoyocial News

कर्नाटक विधानमंडल का 8 दिवसीय मानसून सत्र सोमवार को जबरदस्त स्वास्थ्य सुरक्षा उपायों जैसे मास्क, ग्लव्स, फेस शील्ड और सिर्फ उन्हीं लोगों को प्रवेश की अनुमति देने के साथ शुरू हुआ, जिनके पास कोविड-19 नेगेटिव सर्टिफिकेट मौजूद था।

कोरोना के बीच इस तरह के पहले सत्र के दौरान विधायक ग्लास एन्क्लोजर के सुरक्षा घेरे में बैठे और स्टाफ और मार्शल ने ग्लव्स और फेस मास्क पहन रखा था। सदन में प्रवेश करने से पहले प्रत्येक विधायक ने फेस मास्क पहना था। उनकी सीटों पर सैनिटाइजर की बोतलें रखी गई थीं।

सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के दिशानिर्देशों के मद्देनजर विधान सभा और विधान परिषद के सदस्यों के लिए बैठने की विशेष व्यवस्था की गई थी। एक अधिकारी ने कहा 'अब तक, लगभग 70 विधायकों, एमएलसी और दर्जन भर से अधिक मंत्री कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जिसके कारण सचिवालय ने ये इंतजाम किए हैं।'

हाल ही में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सहित जिन नेताओं और प्रमुख हस्तियों का निधन हुआ है, उनको श्रद्धांजिल देने के बाद विधान सभा और विधान परिषद को दोपहर के भोजन के लिए एक घंटे के लिए स्थगित किया जाएगा।

सरकार को घेरने के लिए विपक्षी कांग्रेस राज्य की अर्थव्यवस्था, कोविड-19 प्रबंधन के दौरान कथित भ्रष्टाचार, ड्रग्स घोटाले पर बहस को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही है। जनता दल-सेक्युलर ने केंद्र द्वारा लाए विवादास्पद कृषि विधेयकों को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा को घेरने की योजना बनाई है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news