कर्नाटक से 4 बार के सांसद और कांग्रेस नेता का निधन

कर्नाटक से 4 बार के सांसद और कांग्रेस नेता का निधन

चार बार के बेलगाम से सांसद और 85 वर्षीय कांग्रेस नेता एस.बी. सिडनल का मंगलवार सुबह निधन हो गया, उनके रिश्तेदारों ने इसकी जानकारी।

चार बार के बेलगाम से सांसद और 85 वर्षीय कांग्रेस नेता एस.बी. सिडनल का मंगलवार सुबह निधन हो गया, उनके रिश्तेदारों ने इसकी जानकारी। उनके बेटे और उद्योगपति, शिवाकांत सिडनल ने कहा कि उनके पिता का निधन उम्र संबंधी बीमारियों के कारण हुआ, जिसके लिए एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

उनके बेटे ने मीडियाकर्मियों को बताया, उनका अंतिम संस्कार शाम 5 बजे बेलागावी के बेलीघनल में उनके गांव सानिकोप्पा में सिडल फार्म में होगा।

उन्हें गांधी परिवार के करीब माना जाता था जब तक कि वह 1992 में कित्तूर विधानसभा क्षेत्र से उनके प्रतिद्वंद्वी बी.डी. इनामदार से विधानसभा चुनाव हार नहीं गए थे।

सिडनाल के एक करीबी सहयोगी ने आईएएनएस को बताया, "इस हार के बाद वह लगातार चुनावों में बेलगाम लोकसभा या विधानसभा टिकट से पार्टी का टिकट सुरक्षित नहीं कर सके, जो उनके साथ नाराजगी का कारण बना रहा और चुपचाप उन्होंने अपने बेटे के व्यवसायों और खेती की गतिविधियों के साथ सक्रिय रहते हुए जिले में पार्टी मामलों से खुद को दूर कर लिया।"

वह एक अच्छे वक्ता थे और अपने मृदुभाषी कौशल के कारण अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के साथ भी अपने संबंध अच्छा रखते थे।

1980 से 1991 के बीच सिद्धल बेलगाम से सांसद थे जब उन्होंने लगातार चार बार सीट से जीत दर्ज की।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने पूर्व सांसद के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। कन्नड़ में सीएम के ट्वीट में लिखा गया है, सिदनाल एक सरल दिमाग वाले, ईमानदार और कुशल राजनेता थे। उनकी आत्मा को शांति मिले। इस दर्दनाक घड़ी में उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news