MP: कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए दुर्गा उत्सव मनाने की छूट..बनाए गए ये नियम
ताज़ातरीन

MP: कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए दुर्गा उत्सव मनाने की छूट..बनाए गए ये नियम

मध्य प्रदेश में कोरोना से प्रभावित जनजीवन को सामान्य स्थिति में लाने के प्रयास जारी हैं। सरकार ने फैसला लिया है कि दुर्गा उत्सव मनाने की छूट रहेगी, मगर कोरोना के लिए निर्धारित दिशा निर्देशों का पालन करना हेागा और सौ से ज्यादा लोग जमा नहीं हो सकेंगे।

Yoyocial News

Yoyocial News

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण से प्रभावित हुए जनजीवन को सामान्य स्थिति में लाने के प्रयास जारी हैं। इसी क्रम में सरकार ने फैसला लिया है कि दुर्गा उत्सव मनाने की छूट रहेगी, मगर कोरोना के लिए निर्धारित दिशा निर्देशों का पालन करना हेागा और सौ से ज्यादा लोग जमा नहीं हो सकेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में कोरोना संक्रमण की समीक्षा की और कहा है कि कोरोना से बचाव और जनजीवन को सामान्य बनाने के लिए पुनरीक्षित गाइड लाइन का क्रियान्वयन आवश्यक है। इसके तहत प्रत्येक व्यक्ति को अपने बचाव के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का आवश्यक रूप से पालन करना होगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अनलॉक-चार के प्रावधान के अनुसार, दुर्गा उत्सव आयोजन में अधिकतम एक सौ व्यक्तियों की उपस्थिति की स्वीकृति होगी, परंतु कोरोना से बचाव की सभी सावधानियां जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क तथा सेनेटाइजर का उपयोग अनिवार्यतया सुनिश्चित करना होगा। दुर्गा विसर्जन के संबंध में समयानुसार गाइड लाइन जारी की जाएगी।

राज्य में जहां सातों दिन सभी गतिविधियां अपनी पूर्व की स्थिति में लौट रही है, रविवार का भी लॉकडाउन खत्म कर दिया गया है। बसें चलने लगी हैं, लोक परिवहन सेवा भी शुरु हो चुकी है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news