Reliance Jio का बड़ा ऐलान, दिवाली तक शुरू होगी 5G सर्विस, मिलेगी जबर्दस्त इंटरनेट स्पीड

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो 5G शानदार क्वॉलिटी की इंटरनेट कनेक्टिविटी देगा और वह भी बेहद किफायती दाम में। जियो 5G दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा अडवांस 5G नेटवर्क होगा।
Reliance Jio का बड़ा ऐलान, दिवाली तक शुरू होगी 5G सर्विस, मिलेगी जबर्दस्त इंटरनेट स्पीड

5G इंटरनेट का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। मुकेश अंबानी ने आज रिलायंस इंडस्ट्रीज की ऐनुअल जनरल मीटिंग में 5G सर्विस के लॉन्च के बारे में बड़ा ऐलान किया है। मुकेश अंबानी ने कहा कि इस साल दिवाली तक देश में जियो 5G (Jio 5G) सर्विसेज की शुरुआत हो जाएगी। शुरुआत में कंपनी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नै में जियो 5G सर्विस को शुरू करेगी। वहीं, दिसंबर 2023 तक पूरे देश में जियो 5G इंटरनेट सर्विस की शुरुआती हो जाएगी। जियो 5G दुनिया का सबसे हाई-टेक 5G नेटवर्क है।

स्टैंड अलोन 5G देगा बेस्ट यूजर एक्सपीरियंस
मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो 5G शानदार क्वॉलिटी की इंटरनेट कनेक्टिविटी देगा और वह भी बेहद किफायती दाम में। जियो 5G दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा अडवांस 5G नेटवर्क होगा। इंडस्ट्री के दूसरे ऑपरेटर नॉन-स्टैंड अलोन 5G डिप्लॉय कर रहे हैं। वहीं, जियो यूजर्स को बेस्ट 5G एक्सपीरियंस देने के लिए लेटेस्ट स्टैंड अलोन 5G ऑफर करने वाला है।

स्टैंड अलोन 5G के साथ जियो लो लेटेंसी, मशीन-टू-मशीन कम्युनिकेश, 5G वॉइस, एज कंप्यूटिंग और नेटवर्क स्लाइसिंग के साथ मेटावर्स जैसी पावरफुल स्रविस देने वाला है। इस इवेंट में यूजर्स और शेयर होल्डर्स को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने जियो 5G को True 5G बताया। कंपनी पूरे देश में ट्रू 5G नेटवर्क पहुंचाने के लिए 2 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया है।

मिलेंगे क्वॉन्टम सिक्योरिटी जैसे अडवांस फीचर
Jio ने देश में ही एक एंड-टू-एंड 5G स्टैक डिवेलप किया है। यह पूरी तरह से क्लाउड नेटिव है, सॉफ्टवेयर डिफाइंड है और क्वांटम सिक्योरिटी जैसे अडवांस फीचर के सपोर्ट के साथ डिजिटली कंट्रोल्ड है। Jio5G नेटवर्क में पहले से ही इस मेड-इन-इंडिया 5G स्टैक को डिप्लॉय किया गया है, जिसमें पहले दिन से ही करोड़ों करोड़ों यूजर्स को सर्विस देने की काबिलियत है।

700MHz स्पेक्ट्रम देगा बेस्ट नेटवर्क कवरेज
जियो के पास सबसे बड़ा और सबसे सटीक 5G स्पेक्ट्रम का मिक्स है। 3500MHz मिड-बैंड फ्रीक्वेंसी, 26Hz मिली मीटर वेवबैंड और 700MHz लो-बैंड स्पेक्ट्रम के साथ कंपनी शानदार नेटवर्क कवरेज ऑफर करने वाली है। इंडस्ट्री में केवल जियो की ऐसा ऑपरेटर है, जिसके पास 700MHz का स्पेक्ट्रम है। यह स्पेक्ट्रम डीप इनडोर कवरेज के लिए काफी जरूरी होता है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news