उत्तर प्रदेश : कोरोना के चलते मुस्लिम धर्मगुरु रशीद फिरंगी महली की अपील, कहा- घर में रहकर सादगी से मनाएं ईद

उत्तर प्रदेश : कोरोना के चलते मुस्लिम धर्मगुरु रशीद फिरंगी महली की अपील, कहा- घर में रहकर सादगी से मनाएं ईद

फिरंगी महली ने कहा कि ईद बहुत ही सादगी से मनाई जाए। मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा है कि ईद मनाते समय कोरोना वायरस को लेकर जारी किए गए प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें। घरों में रहकर ही ईद मनाएं। घर से बाहर न जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि किसी से हाथ न मिलाएं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण ने इस साल (2021) के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। उधर, मंगलवार को ईद को लेकर इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया फिरंगी महल लखनऊ (Lucknow) ने एडवाइजरी जारी की है। मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि घर में ही ईद मनाएं।

उत्तर प्रदेश : कोरोना के चलते मुस्लिम धर्मगुरु रशीद फिरंगी महली की अपील, कहा- घर में रहकर सादगी से मनाएं ईद
Eid-ul-Fitr 2021: कब है ईद-उल-फितर, जानें इस्लाम मजहब के पावन त्योहार से जुड़ी अहम जानकारियां

फिरंगी महली ने कहा कि ईद बहुत ही सादगी से मनाई जाए। मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा है कि ईद मनाते समय कोरोना वायरस को लेकर जारी किए गए प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें। घरों में रहकर ही ईद मनाएं।

घर से बाहर न जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि किसी से हाथ न मिलाएं। मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा कि लोग मोबाइल फोन और सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे को मुबारकबाद दें। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि मस्जिद में रहने वाले लोगों में से ही पांच लोग ईद-उल-फितर की नमाज अदा करें। वहीं नमाज के बाद बीमारी (कोरोना) के खात्मे के लिए दुआ करें। गौरतलब है कि ईद करीब है और कोरोना की दूसरी लहर के कारण उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन जारी है।

इससे पहले खालिद रशीद ने कहा कि कोविड संक्रमण देखते हुए किसी भी मस्जिद में एक वक्त में 100 से ज़्यादा लोग इकट्ठा न हो। मस्जिदों में मास्क, सेनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इफ्तार में भी एक वक्त में 100 से ज्यादा लोग इकट्ठा न हो। मौलाना ने आगे कहा कि सेहरी के दौरान जगाने के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल न करें। वहीं कोरोना प्रोटोकॉल का सभी लोग कड़ाई से पालन करें।

यूपी में कोरोना संक्रमण कुछ कम होता नजर आ रहा है। पिछले 24 घंटों पर नजर डाली जाए तो 20,463 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 306 लोगों ने इस महामारी के आगे दम तोड़ दिया है। अब सक्रिय मामलों की संख्या 2,16,057 हो गई है। एक दिन में करीब 29,358 कोरोना संक्रमण से जंग जीत कर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं। राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटे में 1154 नए संक्रमित, 3229 मरीज डिस्चार्ज होकर घर जा चुके है, जबकि 23 लोगों की मौत हो गई।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news