नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला बोले, 'राज्य में शांति और विकास के लिए चुनाव जरूरी'

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उन्होंने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया बल्कि अगले माह नेशनल कांफ्रेस के अध्यक्ष के चुनाव हैं और हमारा कोई भी कार्यकता इसमें हिस्सा ले सकता है।
नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला बोले, 'राज्य में शांति और विकास के लिए चुनाव जरूरी'

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि राज्य में शांति और विकास के लिए जल्द से जल्द चुनाव करवाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि इस समय कहीं पर भी किसी की भी बात नहीं सुनी जाती है और आफिसरशाही पूरी तरह हावी है।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उन्होंने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया बल्कि अगले माह नेशनल कांफ्रेस के अध्यक्ष के चुनाव हैं और हमारा कोई भी कार्यकता इसमें हिस्सा ले सकता है। वह अखनूर में मार्डन नोट बुक फैक्टरी का उद्घाटन करने के अवसर पर मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस राज्य के निर्माण में महाराजा गुलाब सिंह और जनरल जोरबर सिंह का अहम योगदान रहा है। उनके योगदान से ही हमारी सहरदें गिलगित और तिब्बत तक फैली थी। उन्होंने कहा कि वर्ष 1947 में देश के विभाजन के बाद दो देश बनने के बाद जिया खान ने शेख साहब को पाक के साथ जाने के लिए कहा था लेकिन तब हमने भारत के साथ ही राज्य जम्मू कश्मीर को रखने का फैसला किया था।

उन्होंने कहा कि जहां पर सभी लोगों ने कुबानियां दीं हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान राम सिर्फ एक जाति के नहीं बल्कि सारे विश्व के राम हैं। उन्होंने कहा कि इस समय बेरोजगारी, मंहगाई, भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की जरूरत है और यह सिर्फ लोगों की चुनी हुई सरकार ही कर सकती है। इसलिए राज्य में जल्द जल्द चुनाव करवाना जरूरी है।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कुछ लोग बार-बार नेहरू का नाम लेकर बदनाम करते हैं जबकि किसी के मरने के बाद उसकी अच्छाई को ही याद किया जाना चाहिए। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या नेहरू के कार्यकाल में विकास नहीं हुया। पहले तो देश में सूई तक नहीं बनती थी। बाद में इन्दिरा गांधी ने भी देश में हरित क्रांति लाई थी। आज कहते हैं कि सब कुछ हमने किया है। उन्होंने कहा कि राज्य में शांति और विकास के लिए चुनाव बहुत जरूरी हैं और जल्द से जल्द होने चाहिए।

इस मौके पर फैक्टरी के मालिक मदन लाल, सुरेन्द्र कुमार, नेकां के नेता पूर्व मंत्री अजय सडोत्रा, रत्न लाल गुप्ता, डॉ. गफूर, कुलदीप कौर, लखवीर सिंह, लक्ष्मी दत्ता, विजय लोचन, नजनीन अख्तर, बन्सी लाल व गन्यमान्य लोग उपस्थित थे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news