NEET 2021: नीट यूजी फेज 2 रजिस्ट्रेशन शुरू, 10 अक्टूबर तक करें अप्लाई

इसके अलावा, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनटीए ने पंजीकरण के पहले चरण के लिए करेक्शन विंडो भी खोली है।
NEET 2021: नीट यूजी फेज 2 रजिस्ट्रेशन शुरू, 10 अक्टूबर तक करें अप्लाई

मेडिकल कोर्सेज़ में प्रवेश के लिए NEET UG रजिस्ट्रेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है जिसके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट 2021 के संबंध में एक जरूरी नोटिफिकेशन जारी किया है। ऐसे में वे, उम्मीदवार जो फेज 2 की परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट 10 अक्टूबर है।एनटीए ने यह स्पष्ट किया है कि, जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक पंजीकरण किया था और ऑनलाइन परीक्षा शुल्क का भुगतान किया था, वे नीट यूजी दूसरे चरण के लिए आवश्यक जानकारी भरने में सक्षम होंगे।

इसके अलावा, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनटीए ने पंजीकरण के पहले चरण के लिए करेक्शन विंडो भी खोली है। इस प्रकार, यदि उम्मीदवारों को पहले चरण में भरी गई जानकारी के संबंध में कोई बदलाव करना है जैसे कि उनका ईमेल पता, राष्ट्रीयता, शैक्षिक विवरण, कक्षा XI और XII की डिटेल्स या उप-श्रेणी और शैक्षिक विवरण के क्षेत्रों को संपादित कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि फेज 2 रजिस्ट्रेशन करने और परिवर्तन करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर, 2021 तक है।

वहीं नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2020 या नीट परिणाम जल्द ही जारी होने की संभावना है। हालांकि, अभी तक, परिणाम की तारीख और समय की पुष्टि करने वाली कोई आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं हुई है। इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे सटीक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, उम्मीदवार ध्यान दें कि उन्हें दूसरे सेट को भरने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना है। यह सुविधा केवल उन उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध है जिन्होंने पहले ही पंजीकरण कर लिया है और परीक्षा शुल्क का ऑनलाइन भुगतान कर दिया है। साथ ही द्वितीय चरण की जानकारी नहीं भरने पर उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.