नेपाल के पीएम देउबा ने संसद में जीता विश्वासमत

नेपाल के नए प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने रविवार को संसद में रविवार को विश्वास मत हासिल कर लिया। हाउस स्पीकर अग्नि प्रसाद सपकोटा ने वोट के नतीजे पढ़े, जिसमें देउबा को 165 वोट मिले जबकि 84 सांसदों ने उनके खिलाफ वोट किया।
नेपाल के पीएम देउबा ने संसद में जीता विश्वासमत

नेपाल के नए प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने रविवार को संसद में रविवार को विश्वास मत हासिल कर लिया। हाउस स्पीकर अग्नि प्रसाद सपकोटा ने वोट के नतीजे पढ़े, जिसमें देउबा को 165 वोट मिले जबकि 84 सांसदों ने उनके खिलाफ वोट किया। जबकि निचले सदन में वर्तमान में 271 सदस्य हैं, केवल 249 विधायक मतदान के लिए उपस्थित थे क्योंकि कुछ ने मतदान का बहिष्कार किया और कुछ अनुपस्थित रहे।

देउबा को उनकी अपनी नेपाली कांग्रेस, नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी केंद्र), जनता समाजवादी पार्टी के साथ-साथ मुख्य विपक्षी नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी-यूएमएल के कुछ सांसदों का समर्थन प्राप्त था, जिनकी कुर्सी उनके पूर्ववर्ती के.पी. शर्मा ओली।

नेपाली कांग्रेस के पास 61 सीटें हैं जबकि गठबंधन सहयोगी नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी सेंटर) के पास 49 सीटें हैं। इसी तरह राष्ट्रीय जनमोर्चा ने भी एक सीट के साथ देउबा को वोट देने का फैसला किया।

लेकिन जनता समाजवादी पार्टी, जिसके कुल 32 सदस्य हैं, के आधे सांसदों ने भी रविवार को कटु चेहरा बना लिया और अचानक देउबा को वोट देने का फैसला कर लिया।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news