दिल्ली में lockdown 4.0 शुरू (फाइल फोटो)
दिल्ली में lockdown 4.0 शुरू (फाइल फोटो)
ताज़ातरीन

Lockdown 4.0: दिल्ली ने भी जारी की अपनी नई गाइडलाइन, बाजार खुलेंगे, बसें चलेंगी, मगर ये होंगे नए नियम...

दिल्ली सरकार ने 31 मई तक चलने वाले लॉकडाउन में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक कई आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने का सोमवार को फैसला किया है। होटल, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, जिम्नेजियम, स्वीमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क पर पाबंदी जारी रहेगी।

By Yoyocial News

Published on :

दिल्ली सरकार ने 31 मई तक चलने वाले लॉकडाउन के चौथे चरण में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक कई आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने का सोमवार को फैसला किया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) ने कहा, परिवहन सेवा को चालू किया जा रहा है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बसों में 20, कार में 2, ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा में एक और टैक्सी व कैब में दो सवारियों के बैठने की अनुमति होगी. सभी मार्केट खोलने की अनुमति दी जा रही है, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने पर दुकान को सील कर दिया जाएगा। मार्केट कॉम्प्लेक्स में दुकानें ऑड-ईवन के मुताबिक खुलेंगी, लेकिन जरूरी सामग्री की दुकानें प्रतिदिन खुलेंगी.

केजरीवाल ने कहा, होटल, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, जिम्नेजियम, स्वीमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, थियेटर, बॉर, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल्स, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, एंटरटेनमेंट, एकेडमिक, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर पाबंदी जारी रहेगी, जबकि कंटेन्मेंट जोन में जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य किसी गतिविधि में कोई छूट नहीं दी जा रही है.

सीएम ने कहा कि बस में 20 यात्रियों को अनुमति होगी. बस में यात्रियों को चढ़ने से पहले स्क्रीनिंग से गुजरना होगा. 4 पहिया में 2 यात्री, 2 व्हीलर में सिंगल राइडर को अनुमति दी गई है. सीएम ने कहा कि ऑड-इवन के मुताबिक सभी दुकानें खुलेंगी. आवश्यक चीजों की दुकान रोज खुलेंगी.

कंटेंटमेंट जोन में कोई एक्टिविटी की अनुमति नहीं होगी. हर दुकान में सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी होगी. अगर इसे फॉलो नहीं किया गया तो दुकान बंद होगी. वहीं, शादी में 50 और अंतिम संस्कार में 20 लोग शामिल हो सकेंगे. बॉर्डर पर डॉक्टर या मेडिकल स्टाफ को बिना रोक-टोक के आने दिया जाएगा.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news