NIA Raid: छह राज्यों में एनआईए की छापेमारी, ISIS के 13 संदिग्ध ठिकानों से कई अवैध सामग्री जब्त

एनआईए द्वारा 25 जून 2022 को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था।
NIA Raid: छह राज्यों में एनआईए की छापेमारी, ISIS के 13 संदिग्ध ठिकानों से कई अवैध सामग्री जब्त

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)ने आज आईएसआईएस की गतिविधियों से संबंधित मामले में छह राज्यों में संदिग्धों के 13 परिसरों की तलाशी ली। एनआईए की इस कार्रवाई में आपत्तिजनक दस्तावेज और सामग्री जब्त की गई हैं। मामले में आगे की जांच जारी है।

इन राज्यों में हुई छापेमारी
मध्य प्रदेश में भोपाल और रायसेन जिले; गुजरात में भरूच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद जिले, बिहार में अररिया जिला, कर्नाटक में भटकल और तुमकुर शहर जिले, महाराष्ट्र में कोल्हापुर और नांदेड़ जिले और उत्तर प्रदेश में देवबंद जिले ISIS की गतिविधियों से संबंधित हैं। एनआईए द्वारा 25 जून 2022 को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

यूपी के सहारनपुर में एनआईए और एटीएस की टीम की कार्रवाई
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में रविवार सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और यूपी एटीएस ने देवबंद में छापा मारकर एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है। बताया कि संदिग्ध युवक एक मदरसे का छात्र है। वह आईएस मॉड्यूल से संपर्क में था। काफी समय से एनआईए के रडार पर था। एनआईए के टीम ने उसे आज सुबह मदरसे से ही उसे धर दबोचा। हालांकि स्थानीय पुलिस ने अभी एनआईए की कार्रवाई की पुष्टि नहीं की है। यूपी एटीएस और एनआईए ने गोपनीय सूचना के आधार पर इस संदिग्ध आतंकी को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि यह आतंकी सीरिया में हुए बम धमाकों से भी जुड़ा है। फिलहाल एटीएस इसको अपने साथ ले गई है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news