नॉर्वे ने एस्ट्राजेनेका को अपने टीकाकरण अभियान से अलग किया

प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग ने कहा कि नॉर्वे ने एस्ट्राजेनेका द्वारा बनाए गए कोविड-19 के टीके को अपने टीकाकरण अभियान से हटा दिया है।
नॉर्वे ने एस्ट्राजेनेका को अपने टीकाकरण अभियान से अलग किया

प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग ने कहा कि नॉर्वे ने एस्ट्राजेनेका द्वारा बनाए गए कोविड-19 के टीके को अपने टीकाकरण अभियान से हटा दिया है। समाचार एजेंसी डीपीए के मुताबिक, सोलबर्ग ने बुधवार को कहा कि निर्णय विशेषज्ञों की एक समिति और नॉर्वेजियन इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक हेल्थ (एफएचआई) की सलाह पर आधारित है, जिसने एस्ट्राजेनेका और जॉनसन एंड जॉनसन को गंभीर जोखिम के कारण बाहर करने की सिफारिश की है।

सोलबर्ग ने कहा कि नॉर्वे जॉनसन एंड जॉनसन शॉट के उपयोग पर अपने अस्थायी रोक को भी बढ़ा रहा है, लेकिन इसे अपने टीकाकरण अभियान से बाहर नहीं किया है।

सरकार वर्तमान में जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन को इसे लेने वालों को ऑफर करने की कोशिश कर रही है। देश ने अभी तक जॉनसन एंड जॉनसन टीका का उपयोग शुरू नहीं किया है।

समिति की सिफारिशें आंशिक रूप से नॉर्वे की वर्तमान स्थिति पर आधारित थीं, जहां अन्य देशों की तुलना में संक्रमण कम है।

मृत्यु सहित टीकाकरण के बाद दुर्लभ रक्त के थक्के बनने के बाद नॉर्वे ने 11 मार्च को एहतियात के तौर पर एस्ट्राजेनेका के टीके का उपयोग बंद कर दिया। 138,000 लोगों ने तब तक टीका प्राप्त कर लिया था।

डेनमार्क ने एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को एक महीने पहले ही अपने टीकाकरण कार्यक्रम से बाहर कर दिया था।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news