Corona: बीते 24 घण्टे में तेजी से बढ़े मरीज,अब तक 351मामले और 7 मौतें, देश के 75 जिलों में रहेगा lock down
ताजा तरीन

Corona: बीते 24 घण्टे में तेजी से बढ़े मरीज,अब तक 351मामले और 7 मौतें, देश के 75 जिलों में रहेगा lock down

बिहार में जहां कल तक कोई केस संदिग्ध भी रिपोर्ट नहीं हुआ था, वहां आज एक शख्स की संक्रमण से मौत की खबर आई और एक अन्य महिला का गम्भीर रूप में इलाज चल रहा है। दोनों मामले पटना PGI से हैं।

Yoyocial News

Yoyocial News

लोग कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की सूचनाओं से चिंतित और परेशान हैं. एक तरफ जहां कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन कमजोर करने के लिए प्रधानमंत्री की अपील पर देश 'जनता कर्फ्यू' में खुद शामिल होकर इसे सफल बनाने की मुहिम में शामिल है तो दूसरी ओर संक्रमण की रफ्तार भी तेज हुई है. बीते दो दिनों में इसकी गति तेजी से बढ़ी हैं.

बिहार में जहां कल तक कोई केस संदिग्ध भी रिपोर्ट नहीं हुआ था, वहां आज एक शख्स की संक्रमण से मौत की खबर आई और एक अन्य महिला का गंभीर रूप में इलाज चल रहा है. दोनों मामले पटना PGI से हैं.

ताजा आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर के 186 देश कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. विश्व भर में अब 267013 लोग इससे संक्रमित हैं और 11201 मौतें हो चुकी हैं. भारत में अब तक 351 लोग इससे संक्रमित हैं और 7 मौतें हुई हैं, बीते दो दिनों में संक्रमण की यह रफ्तार काफी तेजी से बढ़ीं और 82 नये मरीज जुड़े. सबसे ताजा सूचना पटना की है जहाँ 1 मरीज की मौत हो गई और 1 का गम्भीर अवस्था में इलाज चल रहा है. महाराष्ट्र से भी एक मौत की खबर है. हालांकि, इसके खिलाफ सतर्कता इंतजाम और बचाव उपाय भी उतनी ही तेजी से बढ़े हैं. राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली सहित देश के 75 जिलों में कल से Lockdown का एलान हुआ है जिसमें लखनऊ, कानपुर, नोएडा, आगरा सहित सहित 15 जिले यूपी के हैं.

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित एक शख्स की किडनी फेल होने के कारण रविवार को मौत हो गई. वह मुंगेर का रहने वाला था और शनिवार को ही पटना के एम्स में भर्ती कराया गया था. माना जा रहा है कि उसका संक्रमण काफी देर से पकड़ में आया।

यह शख्स हाल ही में कतर यात्रा से वापस लौटा था. पटना एम्स के डॉ. प्रभात कुमार सिंह ने यह जानकारी दी. वहीं, एक महिला भी कोरोना से संक्रमित पाई गई है. पटना के एम्स में महिला का इलाज जारी है.

उधर, मुंबई में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 74 (6 मुंबई और 4 पुणे) हो गई है. शनिवार शाम से अब तक 10 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, दो लोगों की मौत हो चुकी है.

मुंबई के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 63 साल के कोविड-19 के एक मरीज ने बीती रात बीमारी के चलते दम तोड़ दिया. कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाया गए रोगी को मधुमेह, उच्च रक्तचाप और इस्केमिक हृदय रोग जैसी बीमारियां थीं.

इसके साथ ही भारत में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 341 हो गई है. रविवार को कोरोना के 26 नए मामले सामने आए हैं. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद की तरफ से यह जानकारी दी गई है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news