छत्तीसगढ़: पेड़ से उल्टा लटकाकर बेदर्दी से युवक की पिटाई का वीडियो वायरल, पांच आरोपी गिरफ्तार

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद से राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं।
छत्तीसगढ़: पेड़ से उल्टा लटकाकर बेदर्दी से युवक की पिटाई का वीडियो वायरल, पांच आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है जहां पांच बदमाशों ने एक व्यक्ति को पेड़ से उल्टा लटकाकर इतनी क्रूरता से पीटा कि वह बुरी तरह से घायल हो गया। पांचों आरोपियों को सीपत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ धारा 307 -34 की कार्यवाही की गई है। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद से राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं।

पांचों आरोपियों ने पीड़ित युवक पर लगाया चोरी का आरोप

पांचों आरोपियों को जब पुलिस ने पकड़ा तो पूछताछ के दौरान सभी ने पीड़ित युवक पर चोरी का आरोप लगाया। इस बर्बर घटना के बाद इसका वीडियो वायरल हो गया था, जिसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में सभी को गिरफ्तार कर लिया।

विस्तार से पढ़ें कैसे आरोपियों ने दिया घटना को अंजाम

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में पीड़ित युवक महावीर सूर्यवंशी जिले के रतनपुर क्षेत्र का निवासी है। वह सीपत क्षेत्र के उच्चभट्टी गांव में रहकर मजदूरी और चौकीदार का काम करता है। पुलिस को जानकारी मिली कि 24-25 अप्रैल की दरमियानी रात मनीष ने कथित तौर पर महावीर को घर में घुसने की कोशिश करते देखा था। उन्होंने बताया कि महावीर इस दौरान वहां से भागने में सफल रहा, लेकिन अगले दिन सोमवार को मनीष ने उसे पकड़ लिया और चोरी की कोशिश करने का आरोप लगाकर उसे पुलिस को सौंप दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तब मनीष ने महावीर के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज नहीं करवाया, इसलिए पुलिस ने महावीर को चेतावनी देकर छोड़ दिया। उन्होंने बताया कि बाद में मनीष ने महावीर पर आरोप लगाया कि बुधवार की रात महावीर फिर उसके घर पहुंचा और बाहर खड़ी उसकी मोटरसाइकिल को क्षतिग्रस्त कर फरार हो गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया गुरुवार को मनीष और अन्य चार आरोपियों ने महावीर को पकड़ा और गांव में ईंट भट्टे के पास कथित तौर पर उसे एक पेड़ से उल्टा लटका दिया और बेरहमी से उसकी पिटाई कर दी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.