पीएम केयर फंड से खरीदे जाएंगे एक लाख पोर्टेबल ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर

पीएम केयर फंड से खरीदे जाएंगे एक लाख पोर्टेबल ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर फंड से एक लाख पोर्टेबल ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर खरीदने को मंजूरी दी है। देश में ऑक्सीजन सप्लाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए बुलाई गई उच्चस्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर फंड से एक लाख पोर्टेबल ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर खरीदने को मंजूरी दी है। देश में ऑक्सीजन सप्लाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए बुलाई गई उच्चस्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने जल्द से जल्द ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर खरीदने और उन्हें ज्यादा कोरोना केस वाले राज्यों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

इस बैठक में पांच सौ नए पीएसए ऑक्सीजन प्लांट लगाने का भी निर्णय हुआ। ये प्लांट डीआरडीओ और सीएसआईआर के माध्यम से स्थापित होंगे। इसके पूर्व 713 प्लांट लगाने की प्रक्रिया पहले से चल रही है। ये प्लांट जिला मुख्यालयों के अस्पतालों में ऑक्सीजन व्यवस्था सुलभ करेंगे।

देश में पिछले कई दिनों से हर दिन साढ़े तीन लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले आ रहे हैं। कोविड 19 के गंभीर मरीजों को उपचार में ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है, लेकिन उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में ऑक्सीजन संकट है। इसे देखते हुए अब पीएम केयर फंड से सभी जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की तैयारी चल रही है। ऑक्सीजन व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अब पीएम केयर फंड से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने की भी तैयारी है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news