दुनिया भर में केवल 14 फीसदी लोग ही कर रहे हैं दस्ताने का इस्तेमाल : सर्वे
ताजा तरीन

दुनिया भर में केवल 14 फीसदी लोग ही कर रहे हैं दस्ताने का इस्तेमाल : सर्वे

कोरोनावायरस का कहर पूरी दुनिया में छाया हुआ है, लेकिन इन सबके बावजूद इटली की 60 प्रतिशत जनसंख्या खुद को इस घातक वायरस से बचाने के लिए दस्ताने का इस्तेमाल नहीं कर रही है।

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोनावायरस का कहर इस वक्त पूरी दुनिया में छाया हुआ है और इटली इससे सबसे ज्यादा प्रभावित है, लेकिन इन सबके बावजूद इटली की 60 प्रतिशत जनसंख्या खुद को इस घातक वायरस से बचाने के लिए दस्ताने का इस्तेमाल नहीं कर रही है। आईएएनएस-सीवोटर गैलप इंटरनेशनल एसोसिएशन कोरोना ट्रैकर-1 की रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है।

दुनियाभर के 22 देशों में 20 हजार लोगों के बीच किए गए इस सर्वे के मुताबिक, दुनियाभर में इटली फिलहाल कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है और यहां की महज 14 प्रतिशत आबादी का ही ऐसा कहना है कि वे इस वायरस से बचने के लिए दस्ताने का इस्तेमाल कर रहे हैं।

दुनिया भर में केवल 14 फीसदी लोग ही कर रहे हैं दस्ताने का इस्तेमाल : सर्वे

टर्की के बाद नीदरलैंड्स की बारी आती है क्योंकि यहां के 96 प्रतिशत लोग दस्ताने पहनना जरूरी नहीं समझ रहे हैं। भारत में सोमवार तक कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़कर 415 हो गई और यहां की महज सात प्रतिशत जनसंख्या का ऐसा कहना है कि वे दस्ताने का उपयोग खुद को इस महामारी से बचाने के चलते कर रहे हैं।

इस सर्वे के लिए हर देश की जनसंख्या के एक प्रतिनिधि नमूने से पिछले दो हफ्तों में या तो आमने-सामने बात की गई या फिर टेलीफोन या ऑनलाइन उनसे संपर्क कर इस बारे में जानकारी हासिल की गई। इस सूची में सबसे खराब प्रदर्शन टर्की का रहा है, जहां की महज 2 आबादी का ऐसा कहना है कि वे अपने हाथों में दस्ताने पहन रहे हैं, जबकि 98 प्रतिशत लोग इसके खिलाफ हैं।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news