Gujarat Elections 2022: कांग्रेस उम्मीदवार ने दिया विवादित बयान, 'देश को सिर्फ मुस्लिम ही बचा सकते'

चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद अब उत्तर प्रदेश, ओडिशा, राजस्थान, बिहार और छत्तीसगढ़ के उपचुनावों के एक्जिट पोल पर भी रोक लगा दी है।
Gujarat Elections 2022: कांग्रेस उम्मीदवार ने दिया विवादित बयान, 'देश को सिर्फ मुस्लिम ही बचा सकते'

गुजरात में चुनाव प्रचार चरम पर है। नेताओं की तीखी बयानबाजी जारी है। इस बीच एक कांग्रेस नेता ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि देश को सिर्फ मुस्लिम बचा सकते हैं। सिद्धपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार चंदन ठाकोर के इस बयान को भाजपा नेता व राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट कर कहा कि हार के डर से कांग्रेस फिर अल्पसंख्यक तुष्टिकरण की तुच्छ राजनीति पर उतर आई है। लेकिन, कांग्रेस को यह जान लेना चाहिए कि उसे हारने से कोई नहीं बचा सकता।

वीडियो में चंदन ठाकोर गुजराती में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहते हैं, हमने नया करने के लिए इनको (भाजपा) वोट दिया, लेकिन वोट लेकर इन्होंने पूरे देश को धोखा दिया। अब देश को सिर्फ मुस्लिम समाज ही बचा सकता है और मुस्लिम समाज को सिर्फ कांग्रेस पार्टी बचा सकती है। इसका एक ही उदाहरण देता हूं, एनआरसी के मुद्दे को लेकर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने सड़क पर लड़ाई लड़ी।

चुनाव आयोग ने राज्यों के उपचुनावों में भी एक्जिट पोल दिखाने पर लगाई पाबंदी
चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद अब उत्तर प्रदेश, ओडिशा, राजस्थान, बिहार और छत्तीसगढ़ के उपचुनावों के एक्जिट पोल पर भी रोक लगा दी है। इस बारे में शनिवार को जारी आदेश में कहा गया है कि पांच दिसंबर की शाम 5:30 बजे तक चुनाव पूर्व नतीजों के पूर्वानुमान जारी नहीं किये जा सकेंगे। चुनाव में सभी राजनीतिक दलों को एक समान अवसर उपलब्ध कराने के लिए यह फैसला किया गया है।

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट के साथ रामपुर और खतौली विधानसभा सीट जबकि ओडिशा की पदमपुर, राजस्थान की सरदार शहर, बिहार की कुढ़नी, छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर सीट पर पांच दिसंबर को उपचुनाव कराए जाएंगे।

गुजरात को बदनाम करने वालों को राज्य में नहीं मिलनी चाहिए कोई जगह : मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को लोगों से गुजरात को बदनाम करने वालों से सावधान रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि उन्हें राज्य में जगह नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वलसाड जिले में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि गुजरात के लोगों ने कभी किसी का दिल नहीं दुखाया और जो भी गुजरात आया उसे गले लगा लिया। उन लोगों से सावधान रहने की जरूरत है जो गुजरात को बदनाम कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि वर्तमान में जिस इंटरनेट डाटा का बिल महीन में 250-300 रुपये आता है, कांग्रेस सत्ता में होती तो 5,000 रुपये होता। इससे पहले उन्होंने वापी में रोड शो किया।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news