Monsoon Session: सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी की अनुपस्थिति पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति, बोली- क्या यह ‘असंसदीय' नहीं है?

बैठक में विपक्ष की तरफ से कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी , जयराम रमेश, द्रमुक के टीआर बालू और तिरुचि शिवा, टीएमसी के सुदीप बंद्योपाध्याय और एनसीपी के शरद पवार सहित लगभग सभी दलों के नेता मौजूद थे।
Monsoon Session: सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी की अनुपस्थिति पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति, बोली- क्या यह ‘असंसदीय' नहीं है?

संसद के कल से शुरू होने वाले मानसून सत्र से पहले सरकार द्वारा सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में सरकार का प्रतिनिधित्व वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा में भाजपा के नेता पीयूष गोयल और केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी कर रहे हैं।

विपक्ष की ओर से कई वरिष्ठ नेता हुए शामिल
बैठक में विपक्ष की तरफ से कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी , जयराम रमेश, द्रमुक के टीआर बालू और तिरुचि शिवा, टीएमसी के सुदीप बंद्योपाध्याय और एनसीपी के शरद पवार सहित लगभग सभी दलों के नेता मौजूद थे। इसके अलावा बैठक में बीजद के पिनाकी मिश्रा, वाईएसआरसीपी के विजयसाई रेड्डी और मिधुन रेड्डी, टीआरएस के केशव राव और नामा नागेश्वर राव, राजद के एडी सिंह और शिवसेना के संजय राउत भी मौजूद थे।

बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा
बता दें कि सरकार द्वारा सत्र शुरू होने से पहले मुद्दों पर विचार-विमर्श करने और आम सहमति बनाने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जाती है। उम्मीद है कि बैठक के दौरान विपक्ष अग्निपथ योजना, अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी से जुड़े मुद्दों पर चर्चा कर सकता है। वहीं सरकार से उम्मीद है कि वह अपने विधायी एजेंडे को आगे रखेगी। बता दें कि संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा और 12 अगस्त को समाप्त होगा।

पीएम मोदी की अनुपस्थिति पर कांग्रेस ने उठाया सवाल
हालांकि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक से अनुपस्थिति पर सवाल उठाया। संसद के आगामी सत्र पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक अभी शुरू हुई है और प्रधान मंत्री हमेशा की तरह अनुपस्थित हैं। क्या यह 'असंसदीय' नहीं है? कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news