लखनऊ एयरपोर्ट पर दो दिन में करीब 4 किलो से ज्यादा सोना जब्त, छुपाने के लिए यात्री ने लगाई थी ये जुगत...

लखनऊ एयरपोर्ट पर दो दिन में करीब 4 किलो से ज्यादा सोना जब्त, छुपाने के लिए यात्री ने लगाई थी ये जुगत...

विभाग के एक बयान में कहा गया लखनऊ कस्टम्स टीम ने 16-17 सितंबर की रात में सीसीएसआई एयरपोर्ट पर फ्लाइट नंबर जी8 6451 में रियाद से लखनऊ यात्रा करने वाले एक यात्री से 33 सोने की बिस्कुट (प्रत्येक बिस्कुट का वजन 116.64 ग्राम) जब्त किया।

लखनऊ कस्टम विभाग की टीम ने सऊदी अरब से आने वाले एक यात्री से चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीसीएसआईए) पर करीब 3.8 किलोग्राम सोने के बिस्कुट जब्त किए हैं। उसकी कीमत 2 करोड़ रुपये से अधिक है। मात्र दो दिनों की अवधि में दूसरी बार इस तरह की जब्ती की गई है। इसके साथ ही मध्य पूर्व से सोने की तस्करी के कार्टेल का स्पष्ट लिंक पता चलता है।

विभाग के एक बयान में कहा गया 'लखनऊ कस्टम्स टीम ने 16-17 सितंबर की रात में सीसीएसआई एयरपोर्ट पर फ्लाइट नंबर जी8 6451 में रियाद से लखनऊ यात्रा करने वाले एक यात्री से 33 सोने की बिस्कुट (प्रत्येक बिस्कुट का वजन 116.64 ग्राम) जब्त किया, जिसका कुल वजन 3,849.12 ग्राम था और इसका मूल्य 2,09,77,704 रुपये है।'

सोने के बिस्कुट को सेलोटेप में लपेटा गया था और एक काले रंग की थैली में रखा गया, जो उनके अंडरगारमेंट में था। संदेह के आधार पर कस्टम अधिकारियों ने यात्री की पूरी तरह से जांच की, जिसके बाद 33 सोने के बिस्कुट का पता चला। व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इससे पहले मंगलवार को इसी हवाई अड्डे पर लखनऊ कस्टम्स ने दुबई से लखनऊ आने वाली फ्लाइट नं. एफजेड 8325 के एक यात्री के पास से 583.2 ग्राम वजन के सोने के बिस्कुट की एक और जब्ती की थी। उसकी कीमत 31,78,440 रुपए थी।

एक बयान में कहा गया 'इन सोने के बिस्कुट को कार्बन पेपर और सेलोटेप की कई परतों में लपेटा गया था और बेलनाकार आकार के रबर मटेरियल में रखा गया था जिसे पुन: सेलोटेप में लपेटा गया था और हैंड बैगेज में रखा गया था। यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया।'

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news