इराक में कोविड अस्पताल में आग लगने से 64 लोगों की मौत

इराक के एक अस्पताल में कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड में आग लगने से 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणी शहर नसीरिया के अल-हुसैन अस्पताल में लगी आग पर सोमवार देर रात काबू पा लिया गया।
इराक में कोविड अस्पताल में आग लगने से 64 लोगों की मौत

इराक के दक्षिणी प्रांत धीकर में कोविड मरीजों का इलाज कर रहे एक अस्पताल में भीषण आग लगने से कम से कम 64 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए।

आधिकारिक इराकी समाचार एजेंसी (आईएनए) की रिपोर्ट ने अम्मार अल-जमीली के हवाले से कहा, "प्रांतीय राजधानी अल-नसीरियाह में अल-हुसैन अस्पताल में क्वारंटीन केंद्र में आग लगने से 64 लोगों की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए।"

आईएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार शाम को क्वारंटीन सेंटर में लगी आग तेजी से आसपास के 20 सैंडविच पैनल कारवां में फैल गई।

अल-जमीली ने कहा कि दमकलकर्मी और नागरिक सुरक्षा दल मरीजों और स्वास्थ्य कर्मियों को निकालने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे, और उन्होंने घंटों बाद इस आग पर काबू पाया।

उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने अस्पताल में आग और उसके परिणामों पर चर्चा करने के लिए कुछ कैबिनेट मंत्रियों और सुरक्षा कमांडरों के साथ एक आपात बैठक की।

बयान में कहा गया है कि अल-कदीमी ने प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक, अस्पताल के निदेशक और प्रांतीय नागरिक सुरक्षा निदेशक को निलंबित और उनको हिरासत में लेने का फैसला किया । इस हादसे की जांच का आदेश दिया गया है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने हताहतों के सम्मान में राष्ट्रीय शोक घोषित करने का भी फैसला किया।

संसद अध्यक्ष मोहम्मद अल-हलबौसी ने ट्वीट किया कि मंगलवार को होने वाले सत्र में इस घटना पर चर्चा होगी।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news