पाक मंत्री ने कोविड की गति को नियंत्रित करने के लिए दी कर्फ्यू की चेतावनी

पाक मंत्री ने कोविड की गति को नियंत्रित करने के लिए दी कर्फ्यू की चेतावनी

पाकिस्तान के संघीय योजना मंत्री असद उमर ने बुधवार को देश भर में कोविड की बिगड़ती स्थिति के कारण और अधिक प्रतिबंधों की चेतावनी दी है।

पाकिस्तान के संघीय योजना मंत्री असद उमर ने बुधवार को देश भर में कोविड की बिगड़ती स्थिति के कारण और अधिक प्रतिबंधों की चेतावनी दी है। जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय कमान और संचालन केंद्र (एनसीओसी) में एक महत्वपूर्ण सत्र की अध्यक्षता करने के बाद मंत्री ने कहा कि इस बार कोविड-19 एसओपी का कार्यान्वयन अच्छा नहीं है और यह साझा किया कि देश में कोविड मामलों की संख्या 4,500 से पार हो गई है।

उमर ने कहा, "एनसीओसी में हमने महामारी की स्थिति की समीक्षा की, जो खराब है। हमने शुक्रवार को इसकी घोषणा करने के लिए कई फैसले लिए हैं। उन्होंने कहा कि अभी हमने बड़े शहरों को बंद करने का फैसला नहीं लिया है, लेकिन कुछ दिन की छूट दी है।"

उन्होंने कहा कि "कराची और हैदराबाद में सकारात्मकत अनुपात 13 प्रतिशत और 14 प्रतिशत है जबकि मर्दन में 33 प्रतिशत और बहावलपुर में 38 प्रतिशत है। कई शहरों में 80 प्रतिशत से अधिक वेंटिलेटर उपयोग में हैं।"

उमर ने कहा कि प्रशासन एसओपी को लागू करने में विफल रहा है, जिसका परिणाम स्पष्ट है।

"सकारात्मक मामलों की बढ़ती संख्या के कारण स्वास्थ्य सुविधाएं तनाव में हैं जो अब 83,000 को पार कर गई हैं।"

उन्होंने मुख्यमंत्रियों से एसओपी उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा और उनसे महामारी को नियंत्रित करने में एनसीओसी की मदद करने का आग्रह किया।

"आप निर्वाचित नेता हैं, लोगों ने आपको वोट दिया है, वे आपकी बात सुनेंगे।"

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news