पाक पीएम ने वायरस से प्रभावित शहरों में लॉकडाउन लगाने के संकेत दिए

प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को संकेत दिया कि सरकार कोरोनोवायरस से प्रभावित शहरों में पूर्ण लॉकडाउन लगा सकती है। हालांकि लॉकडाउन के दौरान खाने-पीने के सामानों में कोई कमी न हो इस बात का ध्यान रखा जाएगा
पाक पीएम ने वायरस से प्रभावित शहरों में लॉकडाउन लगाने के संकेत दिए

प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को संकेत दिया कि सरकार कोरोनोवायरस से प्रभावित शहरों में पूर्ण लॉकडाउन लगा सकती है। हालांकि लॉकडाउन के दौरान खाने-पीने के सामानों में कोई कमी न हो इस बात का ध्यान रखा जाएगा।

साप्ताहिक कैबिनेट बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में संघीय सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा, "प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया है कि अगर हम पूर्ण लॉकडाउन करते हैं तो खाद्य आपूर्ति में सुधार किया जाना आवश्यक है।"

द डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया कि ईरान को कोविड 19 रोगियों के लिए ऑक्सीजन का निर्यात मानवीय आधार पर करने के लिए कहा जाएगा। कोविड-19 की इस खतरनाक स्थिति में पड़ोसी देश ने ऑक्सीजन निर्यात पर प्रतिबंध लगाकर अमानवीय व्यवहार किया है।

भारत में कोविड-19 तबाही को ध्यान में रखते हुए बैठक में प्रतिदिन 250 टन ऑक्सीजन के स्थानीय उत्पादन को बढ़ाने और कुछ उद्योगों में ऑक्सीजन के उपयोग को कम करने का भी निर्णय लिया गया। इस पर उद्योग मंत्री खुसरो बख्तियार आज सभी हितधारकों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक कर रहे हैं।

इस बीच, एक कैबिनेट सदस्य ने डॉन से कहा कि सरकार को डर है कि अगर कोरोनोवायरस के प्रसार की तीव्रता 14 प्रतिशत या और उससे अधिक बढ़ जाती है, तो उसे पूर्ण लॉकडाउन लगाना होगा।

उन्होंने कहा कि इसके बाद सरकार के पास पूर्ण लॉकडाउन लागू करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने अस्पतालों में 250 अतिरिक्त टन ऑक्सीजन की आपूर्ति करने का फैसला किया है, जिसके माध्यम से कोरोनावायरस से गंभीर रूप से जूझ रहे 2500 मरीजों का इलाज किया जा सकेगा।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news