पाकिस्तान ने 19 साल और उससे अधिक उम्र के नागरिकों के लिए कोविड वैक्सीन पंजीकरण शुरू किया

पाकिस्तान ने गुरुवार को 19 साल से अधिक उम्र के उन लोगों के लिए कोविड वैक्सीन पंजीकरण शुरू किया, जिनके पास कम्प्यूटरीकृत राष्ट्रीय पहचान पत्र (CNIC) है।
पाकिस्तान ने 19 साल और उससे अधिक उम्र के नागरिकों के लिए कोविड वैक्सीन पंजीकरण शुरू किया

पाकिस्तान ने गुरुवार को 19 साल से अधिक उम्र के उन लोगों के लिए कोविड वैक्सीन पंजीकरण शुरू किया, जिनके पास कम्प्यूटरीकृत राष्ट्रीय पहचान पत्र (CNIC) है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय (एनएचएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने डॉन न्यूज को बताया कि देश में 18 साल से अधिक उम्र के 10 करोड़ लोग हैं और सरकार हर्ड इम्यूनिटी हासिल करने के लिए टीकाकरण के लिए 70 मिलियन का लक्ष्य बना रही है।

एनएचएस मंत्रालय के अधिकारी ने कहा, "50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों की संख्या 2.7 करोड़ है, लगभग 1.2 करोड़ लोग 40 से 50 वर्ष की आयु वर्ग में आते हैं, जबकि 2.2 करोड़ लोग 30 से 40 वर्ष के आयु वर्ग के हैं।"

पाकिस्तान में कोविड के खिलाफ 30 वर्ष और उससे अधिक आयु के नागरिकों के टीकाकरण की अनुमति देने के चार दिन बाद विकास आया है।

इस निर्णय से लगभग 3.9 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे और लगभग 100 प्रतिशत आबादी जिसे टीकाकरण किया जा सकता है, पंजीकरण के लिए पात्र हो गई है।

पिछले साल महामारी की शुरूआत के बाद से पाकिस्तान ने 9,08,576 कोविड मामलों की सूचना दी है, जिसमें 8,27,843 रिकवरी और 20,465 मौतें हुई हैं।

Pakistan on Thursday launched the Covid vaccine registration for those over 19 years of age who have a computerized National Identity Card (CNIC).

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news