भारत में बड़े आतंकी हमले की फ़िराक में पाक, 20 आतंकियों को किया प्रशिक्षित, 5 और 15 अगस्त पर टारगेट
ताज़ातरीन

भारत में बड़े आतंकी हमले की फ़िराक में पाक, 20 आतंकियों को किया प्रशिक्षित, 5 और 15 अगस्त पर टारगेट

खुफिया सूत्रों के मुताबिक अब इन आतंकियों को पंजाब और जम्मू से लगने वाली सीमा पर पाकिस्तान में बने लांचिंग पैड से भारत में घुसपैठ कराने की तैयारी है। इसी सिलसिले में कश्मीर के 3 युवाओं का आतंकियों का ग्रुप बीएसएफ कैंप पर हमले की कोशिश में है।

Yoyocial News

Yoyocial News

आने वाले 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम है। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने का एक साल पूरा हो जाएगा और ठीक 10वें दिन भारत का स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) भी है। वहीं, इस मौके पर आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मुहम्मद के 20 आतंकियों के जत्थे को अफगानिस्तान की पहाड़ियों में खासतौर से प्रशिक्षित किया है।

एसएसजी पाकिस्तानी सेना की वह इकाई है जो गैर पारंपरिक युद्ध लड़ने के लिए तैयार की गई है। सीमापार आतंकवाद फैलाना और आतंकियों को प्रशिक्षित करने का जिम्मा इसी इकाई के पास है।

खुफिया सूत्रों के मुताबिक अब इन आतंकियों को पंजाब और जम्मू से लगने वाली सीमा पर पाकिस्तान में बने लांचिंग पैड से भारत में घुसपैठ कराने की तैयारी है। इसी सिलसिले में कश्मीर के 3 युवाओं का आतंकियों का ग्रुप बीएसएफ कैंप पर हमले की कोशिश में है। खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षा बलों को इस साजिश की बाबत अलर्ट कर दिया है।

हिज्बुल मुजाहिदीन के सरगना का ऑडियो भी सुनने में आया है जिसमें वह कश्मीर के लोगों को हथियार उठाने और सुरक्षा बलों से लड़ने का आह्वान कर रहा है। इसकी संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए सैनिकों और सुरक्षा एजेंसियों को ऐसी घटनाओं को विफल करने के लिए अधिक चौकन्‍ना और अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

भारत की ओर से सैन्य कार्रवाई का खतरा पैदा होने के बाद पाकिस्तानी सेना ने जैश-ए-मुहम्मद का नया ठिकाना अफगानिस्तान में बनाया है। वहां पर आतंकियों का प्रशिक्षण शिविर और रिहायश तैयार की गई है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news