पंजाब: बीएसएफ की बड़ी कार्रवाई, गुरदासपुर में भारतीय सीमा में घुसपैठ करते पाकिस्तानी को किया ढेर

बीएसएफ के अनुसार यह कार्रवाई मंगलवार सुबह लगभग 6.45 बजे की गई जब घुसपैठिया भारतीय क्षेत्र में आया।
पंजाब: बीएसएफ की बड़ी कार्रवाई, गुरदासपुर में भारतीय सीमा में घुसपैठ करते पाकिस्तानी को किया ढेर

पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में भारत-पाक सीमा पर सीमा सुरक्षा बल ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को गोली मार दी। बीएसएफ के अनुसार यह कार्रवाई मंगलवार सुबह लगभग 6.45 बजे की गई जब घुसपैठिया भारतीय क्षेत्र में आया। 

सीमा पर दिखा था ड्रोन, जवानों ने फायरिंग कर लौटाया

पाकिस्तान की ओर से रविवार रात भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे ड्रोन पर बीएसएफ जवानों ने फायरिंग कर उसे वापस लौटा दिया था। जानकारी के मुताबिक बीएसएफ की 18 बटालियन की बीओपी कस्सोवाल सीमा पर तैनात जवानों ने सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन उड़ता देखा। जवानों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए ड्रोन पर फायरिंग शुरू कर दी। उसके बाद वह लौट गया। 

बीएसएफ के डीआइजी प्रभाकर जोशी ने बताया कि बीएसएफ जवानों द्वारा घनी धुंध के दौरान सीमा पर उड़ते पाकिस्तानी ड्रोन को देखते ही गोलियां चलाई गईं। बीएसएफ व पंजाब पुलिस के जवानों की ओर से क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया है। मगर कुछ भी संदिग्ध वस्तु हाथ नहीं लगी है। उन्होंने इलाके के लोगों से अपील की कि सीमा पर ड्रोन या अन्य संदिग्ध वस्तु दिखाई देने पर तुरंत बीएसएफ की पोस्ट पर सूचना दी जाए, ताकि देश विरोधी तत्वों द्वारा की जाने वाली अप्रिय घटना को रोका जा सके। इस मौके पर डिप्टी कमांडेंट राम सिंह यादव के अलावा अन्य बीएसएफ जवान व पंजाब पुलिस के अधिकारी उपस्थित थे। रविवार शाम इसी जगह पर बटालियन के जवानों एक पाकिस्तानी नौजवान को भी काबू किया गया था, जिसकी जांच जारी है। 

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.