पाकिस्तानी मंत्री बोले, नहीं लगवाएंगे कोविड वैक्सीन तो जाएगी नौकरी

पाकिस्तानी मंत्री बोले, नहीं लगवाएंगे कोविड वैक्सीन तो जाएगी नौकरी

पाकिस्तान के एक मंत्री ने कोविड महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर हेल्थ वर्कर्स को कोरोना का टीका लगवाने या नौकरी से हाथ धोने का खतरा मोल लेने के लिए आगाह किया है।

पाकिस्तान के एक मंत्री ने कोविड महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर हेल्थ वर्कर्स को कोरोना का टीका लगवाने या नौकरी से हाथ धोने का खतरा मोल लेने के लिए आगाह किया है। सिंध प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री अजरा पेचुहो ने गुरुवार को एक वीडियो संदेश में कहा, "यदि आप टीकाकरण नहीं करवाते हैं, तो आप (अपनी) नौकरी खो सकते हैं।"

डीपीए न्यूज एजेंसी ने मंत्री के हवाले से कहा है कि सूबे में पंजीकृत 1,42,315 हेल्थकेयर वर्कर्स में से कम से कम 33,356 कर्मचारियों को टीका नहीं लगाया गया है।

पाकिस्तान चीन में निर्मित कोविड का टीका 'साइनोफार्म वैक्सीन' का उपयोग कर रहा है।

इस साल के प्रारंभ में किए गए एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि लगभग आधी जनता को इन टीकों पर संदेह है और वे वैक्सीन लगवाने से झिझक रहे हैं।

पाकिस्तान मेडिकल एसोसिएशन के महासचिव कैसर सज्जाद ने शुक्रवार को कहा कि हेल्थकेयर वर्कर्स इसलिए टीका लगवाने में झिझक रहे हैं क्योंकि सरकार ने शुरूआती दिनों में 60 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण नहीं करने का निर्णय किया था और इस वजह से शंकाएं पैदा हो गई थीं।

बहरहाल, उन्होंने कहा कि सरकार अब वैक्सीन को सुरक्षित बता रही है और सभी नागरिकों एवं हेल्थकेयर वर्कर्स को टीका लगाने के लिए कह रही है।

सिंध प्रांत कोविड से सर्वाधिक है। यहां 2,64,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं जो देश में सबसे अधिक है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को 4,368 नए संक्रमण और 63 मौतों की सूचना दी गई।

पाकिस्तान में अब तक कुल 6,45,356 मामले और 14,091 मौतें दर्ज की गई हैं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news