पंडित छन्नूलाल मिश्र कहते हैं गन्दगी ‘करो-ना’... आप भी सुनें...

पद्मा भूषण से सम्मानित शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र ने अपने अंदाज़ में कोरोना का अपने चाहने वाले और संगीत प्रेमियों के लिए के एक संगीत में पैगाम भेजा है. उन्होंने अपनी वेबसाइट channulalmishra.com और यू-टूयूब पर अपना विडियो साझा किया है.
पंडित छन्नूलाल मिश्र कहते हैं गन्दगी ‘करो-ना’... आप भी सुनें...
pandit chhannulal mishra

पद्मा भूषण से सम्मानित शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र (pandit chhannulal mishra) ने भी अपने अंदाज़ में विश्व भर में फैले कोरोना का अपने चाहने वाले संगीत प्रेमियों के लिए के एक संगीत में पैगाम भेजा है.

उन्होंने अपनी वेबसाइट channulalmishra.com पर और यू-टूयूब पर अपना विडियो साझा किया है जिसमें उन्होंने अपनी रूहानी आवाज़ में कोरोना वायरस से बचने के लिए बात कही है और यह भी बताया है कि कैसे हमें कोरोना से लड़ना है.

बहुत ही सुंदर बोली और अंदाज़ में वह कहते हैं: “कोरोना बीमारी कहती है - गन्दगी करो ना, गन्दगी करो ना. गन्दगी से होती है सारी बीमारी... गन्दा खाना खाओ ना, गन्दा पानी पियों ना, गन्दा कपड़ा पहनो ना, गन्दी बात करो ना... हाथों को बार-बार बार धोते भी रहना, घर में रहो, घर से कहीं भी निकलो ना...”

उन्होंने अपने गीत में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिए हुए सोशल डिस्टेंनसिंग के पैगाम को आगे बढाया है. वह अपने गीत में कहते हैं: “मोदीजी की बात मानो किसी से डरोना, पूजा-पाठ घर में करो आदमी बटोरो ना... मोदीजी कहते हैं देश है सब का, देश है तो हम हैं, और नहीं अपना... गन्दगी करो ना, गन्दगी करो ना...”

बनारस के रहने वाले संगीत पंडित छन्नूलाल मिश्र ने बहुत खूबसूरती से अपने गीत के द्वारा कोरोना का सन्देश संगीत प्रेमियों तक पहुंचाया है!

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.