मां के कफन को आंचल समझ खेलते बच्‍चे की Photo मामले में HC ने लिया संज्ञान, बिहार सरकार से पूछा- जिम्मेदारों पर क्या कार्रवाई हुई?
ताज़ातरीन

मां के कफन को आंचल समझ खेलते बच्‍चे की Photo मामले में HC ने लिया संज्ञान, बिहार सरकार से पूछा- जिम्मेदारों पर क्या कार्रवाई हुई?

बिहार सरकार ने बताया कि उस बच्चे को कल्याणकारी योजना के अंतर्गत लाभ दिया जा रहा है। अब हाईकोर्ट ने सुनवाई के लिए 25 सितंबर की तिथि निर्धारित करते हुए घटना के दोषी अधिकारियों पर हुई कार्रवाई की जानकारी मांगा है।

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना वायरस महामारी के चलते देशभर में लगे लॉकडाउन के दौरान बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्‍शन पर एक महिला की मौत के बाद उसके कफन को आंचल समझ खेलते बच्‍चे की तस्‍वीर वायरल हुई थी। बीते 25 मई की उस घटना ने देश की संवेदना का झकझोर दिया था। इस मामले का पटना हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया था।

वहीं, अब हाईकोर्ट ने बिहार सरकार से पूछा कि उसने जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ अब तक क्या कार्रवाई की है?

गौरतलब है कि बीते 25 मई को मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्‍शन पर मृत महिला के कफन के साथ उसके मासूम बच्चे को खेलते हुए देखा गया था। बच्चे को पता नहीं था कि उसकी मां अब जीवित नहीं है। वह बच्चा मां पर रखे गए कफन को आंचल समझ उसे खींच कर जगा रहा था।

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बिहार सरकार व रेल प्रशासन की जमकर किरकिरी हुई थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने भी घटना का संज्ञान लिया था।

इसी मामले की सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश संजय करोल की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय खंडपीठ ने राज्‍य सरकार से पूछा है कि वह इस प्रकार की आपदा में क्या करती है? बिहार सरकार ने बताया कि उस बच्चे को कल्याणकारी योजना के अंतर्गत लाभ दिया जा रहा है।

अब हाईकोर्ट ने सुनवाई के लिए 25 सितंबर की तिथि निर्धारित करते हुए घटना के दोषी अधिकारियों पर हुई कार्रवाई की जानकारी मांगा है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news