पियर ऑलिवर गॉरिचेंज होंगे IMF के चीफ इकोनोमिस्ट, गीता गोपीनाथ की लेंगे जगह

फ्रांस के इकोनोमिस्ट गॉरिचेंज ने ट्वीट कर कहा कि मुझे आईएमएफ के नए इकोनॉमिक काउंसलर और डायरेक्टर ऑफ रिसर्च की जिम्मेदारी लेकर बहुत सम्मान महसूस हो रहा है। मैं नए सहयोगियों के साथ काम करने को लेकर बेहद उत्साहित हूं।
पियर ऑलिवर गॉरिचेंज होंगे IMF के चीफ इकोनोमिस्ट, गीता गोपीनाथ की लेंगे जगह

इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड (आईएमएफ) ने फ्रांस के इकोनॉमिस्ट पियर ऑलिवर गॉरिचेंज को नया चीफ इकोनॉमिस्ट चुना है। गॉरिचेंज अब तक इस पद पर पदस्थ भारतीय मूल की गीता गोपीनाथ की जगह लेंगे। इस संबंध में जारी रिपोर्ट के मुताबिक, गोपीनाथ को आईएमएफ की मैनेजमेंट टीम की पहली डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर की जिम्मेदारी दी जा रही है।

24 जनवरी को गॉरिचेंज संभालेंगे पदभार
फ्रांस के इकोनोमिस्ट गॉरिचेंज ने ट्वीट कर कहा कि मुझे आईएमएफ के नए इकोनॉमिक काउंसलर और डायरेक्टर ऑफ रिसर्च की जिम्मेदारी लेकर बहुत सम्मान महसूस हो रहा है। मैं नए सहयोगियों के साथ काम करने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। गॉरिचेंज फिलहाल कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी के हैस स्कूल ऑफ बिजनेस के ग्लोबल मैनेजमेंट के एंजेल चान प्रोफेसर हैं। वह 24 जनवरी से फंड के चीफ इकोनॉमिस्ट का पद संभालेंगे। गौरतलब है कि गॉरिचेंज को इमरजिंग ट्रेंड पहचानने और चुनौतियों के बेहतरीन विश्लेषण के लिए पहचाना जाता है। गॉरिचेंज ने मेसाच्यूसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से पीएचडी किया है। उन्हें 2007 में बेस्ट इकोनॉमिस्ट के लिए बर्नसर पुरस्कार दिया गया था।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news